ताज़ा खबर
 

भोपाल: नेशनल लेवल एथलीट पूजा कुमारी की मौत, सेल्फी लेते हुए फिसला पांव

पूजा ने पिछले साल नेशनल चैम्पियनशिप में 2000 मीटर स्टीपल चेज में जीता था सिल्वर मेडल।

उत्तराखंड की रहने वाली पूजा पिछले तीन साल से साई कैंपस में ट्रेनिंग ले रही थी। (Reuters Photo)

20 साल की राष्ट्रीय स्तर की एथलीट पूजा कुमारी की शनिवार को मौत हो गई। रिपोर्ट्स की मानें तो वह स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के भोपाल स्थित सेंटर पर सेल्फी ले रही थीं। सेल्फी के चक्कर में उनका पांव फिसल गया और वह फिश हारवेस्टिंग प्लांट (तालाब) में जा गिरीं, जिससे उनकी मौत हो गई।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बाधा दौड़ एथलीट पूजा कुमारी अन्य दो महिला एथलीट्स के साथ तलाब के पास गई थीं, जहां यह दुर्घटना हुई। शनिवार को प्रैक्टिस से लौटते समय वह तालाब में मछलियों के साथ सेल्फी लेने लगी, इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। यह तालाब SAI सेंटर के क्रिकेट ग्राउंड के पीछे स्थित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पोर्ट्स अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि पूजा को तैरना नहीं आता था, जिस वजह से वह खुद को नहीं बचा पाईं।

अधिकारियों ने बताया कि “पूजा तैरना नहीं जानती थी इसलिए वह मदद के लिए चिल्लाई। पूजा की साथी खिलाड़ियों को भी तैरना नहीं आता था, तो वह होस्टल को ओर मदद के लिए किसी को बुलाने भागीं। मगर जब तक वह लौट कर आईं तब तक पूजा की मौत हो चुकी थी।”

उत्तराखंड की रहने वाली पूजा पिछले तीन साल से साई कैंपस रातीबड़ में स्टीपल चेज की ट्रेनिंग ले रही थी। पूजा कुमारी ने पिछले साल नेशनल चैम्पियनशिप में 2000 मीटर स्टीपल चेज में सिल्वर मेडल जीता था। एथलेटिक्स कोच ने बताया कि पूजा एक महीने बाद ही सीआईएसएफ दिल्ली ज्वाइन करने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही यह घटना हो गई।

Read More: दिल्ली: गड्ढे में गिरा बाइक सवार, पीछे से आ रहे टैंकर ने कुचला

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X