ताज़ा खबर
 

ATM से निकले बिना सीरियल नंबर वाले 500-500 रुपए के नोट, लोगों में मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश के दमोह में एसबीआई के एटीएम से बिना सीरियल नंबर के 500 रुपए के नोट निकले। नारायण प्रसाद अहीरवाल नाम के शख्स ने एक एटीएम मशीन से 1000 रुपए की राशि निकाली। उन्हें 500-500 के दो नोट मिले, लेकिन दोनों नोटों में सीरियल नंबर गायब था।

एसबीआई के एटीएम से निकला बिना नंबर वाला नोट, बैंक कर रहा मामले की जांच। (ANI Photo)

नोटबंदी के बाद से कई बार 500 और 2000 के नए नोटों की कॉफी पकड़े जाने की घटना सामने आई है। हाल ही में दिल्ली के संगम विहार इलाके में एसबीआई के एटीएम से 2000 रुपए के असली नोटों की जगह ‘चूरन’ वाले नोट (चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखे नोट) निकलने की खबर आई थी। अब मध्य प्रदेश के दमोह में बिना सीरियल नंबर लिखे हुए 500 रुपए के नोट निकलने का मामला सामने आया है। नोटबंदी के बाद जहां लोगों को पैसों के लिए अभी भी लंबी-लंबी लाइनें लगानी पड़ रही हैं। वहीं, बैंकों के एटीएम से इस तरह के नोट निकलने से लोगों की चिंताएं और बढ़ गई हैं।

मध्य प्रदेश के दमोह में एसबीआई के एटीएम से बिना सीरियल नंबर के 500 रुपए के नोट निकले। नारायण प्रसाद अहीरवाल नाम के शख्स ने एक एटीएम मशीन से 1000 रुपए की राशि निकाली। उन्हें 500-500 के दो नोट मिले, लेकिन दोनों नोटों में सीरियल नंबर गायब था। इसके बाद दो और लोगों ने नोटों को जांचने के लिए 1000 रुपए निकाले। इस तरह पांच सौ के 6 नोट बगैर नंबर के निकलने से आसपास हड़कंप जैसे हालात पैदा हो गए। स्थिति को संभालने के लिए बैंक के कैशियर सुनील जैन को दखल देना पड़ा। वहीं पुलिस ने बिना नंबर वाले नोट निकलने के बाद एटीएम को बंद करवा दिया। कैशियर सुनिल जैन ने बताया कि इस मामले में जांच करा कर पता किया जा रहा है कि नोट नकली है या गलत प्रिंटिग के कारण ऐसा हुआ है।

नोटों को लेकर पहले भी हुईं शिकायतें
कुछ दिन पहले यूपी के शाहजहांपुर में एसबीआई के एटीएम से 2000 रुपए के नकली नोट निकलने का मामला सामने आया था। इस घटना का खुलासा उस समय हुआ जब एक शख्स ने एटीएम मशीन से 10000 रुपए निकाले तो एटीएम से 2 हजार रुपए के 5 नोट निकले। इसमें एक नोट नकली था। व्यक्ति का दावा है कि नोट उस कागज पर नहीं छपा हुआ था, जिस पर कागज पर असली नोट छापा जाता है। वहीं, बैंक ने इससे इंकार किया है। इससे पहले दिल्ली के संगम विहार में एसबीआई के एटीएम से चूरन वाले नोट निकलने का मामला सामने आया था। जिसमें पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

वीडियो: SBI के ATM से निकले 2000 रुपए के ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ के नोट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App