ताज़ा खबर
 

MP: पेड न्यूज मामले में शिवराज के मंत्री नरोत्तम मिश्रा अयोग्य घोषित, चुनाव आयोग ने लगाया तीन साल का बैन

मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर आरोप था कि उन्होंने चुनाव के दौरान पेड न्यूज पर किए गए खर्च को छुपाया था।

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Facebook Photo)

भारतीय चुनाव आयोग ने शनिवार को मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनाव खर्च की गलत जानकारी को लेकर अयोग्य घोषित कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर आरोप था कि उन्होंने चुनाव के दौरान पेड न्यूज पर किए गए खर्च को छुपाया था। चुनाव आयोग के समक्ष सूबत पेश किए गए, जिसके बाद आयोग ने मिश्रा को दोषी मानते हुए तीन साल के लिए अयोग्य घोषित किया।

शिकायतकर्ता राजेंद्र भारती ने 2012 में चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए मिश्रा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने साल 2008 में पेड न्यूज के खर्च को छुपाया था। चुनाव आयोग ने इस मामले में जांच शुरू की थी, जिसके खिलाफ नरोत्तम मिश्रा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि मध्य प्रदेश हाईकोर्ट और इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी याचिका को खारिज कर दिया था। बता दें कि नरोत्तम मिश्रा को मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह कैबिनेट में दूसरे नंबर पर माना जाता है। मिश्रा के पास जनसंपर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य के पदभार भी संभाले हुए थे।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App