ताज़ा खबर
 

योग दिवस: कार्यक्रम में बीजेपी सरकार के एक मंत्री सोते मिले तो दूसरे फोन पर थे बिजी, पूछने पर बोले- पीएम का प्रोग्राम देख रहा था

हाल ही में एमपी के कृषि मंत्री बिसेन स्थानीय सांसद से भिड़ने के कारण और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भगवान बताने के कारण चर्चा में आए थे।

योग के दौरान फोन इस्तेमाल करते हुए कैमरे में कैद हुए बीजेपी सरकार के मंत्री विजय शाह। (Photo Source: Videograb)

अक्सर विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले शिवराज सरकार में कृषि मंत्री अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (IYD) के कार्यक्रम के दौरान घटित हुए एक वाक्ये के कारण फिर से सुर्खियों हैं। बुधवार को छिंदवाड़ा में तृतीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस प्रोग्राम में मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन सोते हुए मिले। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कार्यक्रम में मौजूद बिसेन ने 2000 छात्रों और आम जनता के साथ योग करना शुरू किया। हालांकि मैदान में वह मुश्किल से 10 ही मिनट बैठ सके और फिर वहां से सोफे पर आकर बैठ गए। थोड़ी देर बाद वह सोफे पर ही सो गए।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में बिसेन सिंह के अलावा शिवराज सिंह चौहान के एक और मंत्री योग कार्यक्रम के दौरान फोन चलाते हुए कैमरे में कैद हुए। शिक्षा मंत्री विजय शाह खंडवा में आयोजित योग कार्यक्रम के दौरान फोन चलाते हुए मिले। जब अन्य प्रतिभागी योग कर रहे थे तो वह स्टेज पर बैठे हुए थे। बाद में उन्होंने मीडिया को योग के फायदों के बारे में बताया। जब उनसे योग नहीं करने और फोन चलाने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “मुझे हाल ही में अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया और डॉक्टर ने मुझे योग करने से मना किया है। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आगे कहा, “मैं मोबाइल फोन पर व्यस्त नहीं था। मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम को देखने के लिए कर रहा था।

(VIDEO SOURCE: Patrika)

बता दें कि हाल ही में एमपी के कृषि मंत्री बिसेन स्थानीय सांसद से भिड़ने के कारण और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भगवान बताने के कारण चर्चा में आए थे। बिसेन ने शिवराज की शान में सरकार द्वारा प्याज खरीदी को उदाहरण के तौर पर पेश करते हुए कहा, “हम 8 रुपये किलो प्याज खरीद कर 2 रुपये किलो में घर पहुंचा रहे हैं। मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भगवान का ही एक रूप हैं। जो किसानों के लिये इतना सब कुछ कर रहे हैं।” इससे पहले बिसेन अपनी ही पार्टी के सांसद से भिड़ गए थे। एक कार्यक्रम के दौरान बिसेन ने सांसद बोधसिंह भगत पर निशाना साधते हुए कह गए थे कि बहुत देखे हैं ऐसे सांसद। जिसके जवाब में सांसद ने उन्हें चोर मंत्री कह दिया था। इसके बाद बिसेन मंच छोड़कर चले गए थे।

 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017: युवाओं के साथ पीएम मोदी ने किया योग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App