scorecardresearch

मध्य प्रदेश:  संगठन नेताओं से बोले कमलनाथ, कांग्रेस के बागियों को पैर पकड़कर भी मनाइए

मध्यप्रदेश में नगर निगम चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी और कांग्रेस दोनों दल भोपाल नगर निगम जीतने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं।

kamalnath| madhya pradesh| congress|
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Express file photo)

मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाले हैं और राजनीतिक दल निकाय चुनाव की तैयारियों के प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। वहीं कांग्रेस ने निकाय चुनाव में अपने कई पुराने चेहरों के टिकट काट दिए हैं और नए चेहरों को मौका दिया है। इसको लेकर कांग्रेस को बगावत का डर सता रहा है और इसी कारण कांग्रेस के मध्य प्रदेश के अध्यक्ष कमलनाथ ने पार्टी के नेताओं से बागियों को मनाने की अपील की है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के घर पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश नेताओं की बैठक हुई। बैठक में कमलनाथ ने यहां तक कह दिया कि बागियों को मनाने के लिए अगर उनके पैर भी पकड़ने पड़े, तो आप पकड़ लीजिए, लेकिन उन्हें मना लें। कमलनाथ ने संगठन के नेताओं से अपील की है कि वे पार्टी के सभी पार्षद प्रत्याशियों को जिताएं और नाराज लोगों को मनाने की पूरी कोशिश करें।

कमलनाथ ने पार्टी के नेताओं के साफ कहा कि भोपाल नगर निगम में इस बार कांग्रेस का झंडा फहराना है और उसके लिए जी तोड़ मेहनत करें। साथ ही उन्होंने जीत का मंत्र देते हुए कहा कि पार्टी का उम्मीदवार कितना भी मजबूत क्यों ना हो, लेकिन उसे कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलना ही होगा क्योंकि जीतने के लिए कार्यकर्ताओं की जरूरत पड़ेगी। कमलनाथ ने पार्टी के नेताओं और प्रत्याशियों को अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह दी है।

कमलनाथ ने कहा कि अगर किसी प्रत्याशी को टिकट नहीं मिल पाया है, तो उसका दुख उन्हें है, लेकिन नेताओं को नाराज नहीं होने देना है। कमलनाथ ने महापौर पद की प्रत्याशी विभा पटेल के लिए कहा कि सभी पार्षद प्रत्याशियों को ध्यान रखना है कि वह सिर्फ अपने लिए वोट ना मांगे, बल्कि महापौर पद की प्रत्याशी विभा पटेल के लिए भी वोट मांगे। अगर प्रत्याशी ऐसा करेंगे तभी वह जाकर भोपाल नगर निगम में कांग्रेस की जीत का झंडा फहरा पाएंगे।

मध्यप्रदेश में नगर निगम के चुनाव दो चरणों में होंगे। बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोर्चा संभाल रखा है। पहले चरण के लिए 6 जुलाई को वोट डाले जाएंगे, तो वहीं दूसरे चरण के लिए 13 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। 17 जुलाई को पहले चरण के जबकि 18 जुलाई को दूसरे चरण के नतीजे आएंगे।

पढें भोपाल (Bhopal News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X