ब्लैकमेलिंग का आरोप लगा लड़की को कराया था गिरफ्तार, अब कांग्रेस विधायक पर ही हुआ रेप का मुकदमा - Madhya pradesh Bhopal police registered fir against Congress MLA Hemant Katare for rape case earlier police had registered a case against a journalism student - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ब्लैकमेलिंग का आरोप लगा लड़की को कराया था गिरफ्तार, अब कांग्रेस विधायक पर ही हुआ रेप का मुकदमा

युवती का जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें वह कटारे पर कई संगीन आरोप लगा रही थी। 25 जनवरी को उसी लड़की का दूसरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वह कटारे से कह रही है, "देखो, तुम्हें मैंने सबक सिखा दिया, अब मैं तुम से माफी मांगती हूं।"

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे (फोटो-ट्विटर)

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ भोपाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। हेमंत कटारे वही विधायक हैं जिन्होंने भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय की छात्रा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था। तब पुलिस ने पत्रकारिता की इस छात्रा को गिरफ्तार किया था। पर अब भोपाल पुलिस ने कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ ही रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। ब्लैकमेलिंग के इस केस में यू टर्न कई लोगों का हैरान कर रहा है। बता दें कि 24 जनवरी की शाम को भोपाल पुलिस ने पत्रकारिता की एक छात्रा को 5 लाख रुपये लेते हुए पकड़ा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, तब हेमंत कटारे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक युवती उन्हें लगातार ब्लैकमेल कर रही है और दो करोड़ रुपये न देने पर उसने एक वीडियो वायरल करने की धमकी दी है। समझौता 25 लाख रुपये में हो गया है।पुलिस की अपराध शाखा ने इस मामले की जांच की और बुधवार की शाम को तय स्थान पर कटारे ने युवती को बुलाया और पांच लाख की रकम दी, तभी पुलिस ने उस युवती को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने जब इस केस की आगे जांच की तो इस मामले में हेमंत कटारे के खिलाफ भी मामला दर्ज करवाया गया है। युवती का जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें वह कटारे पर कई संगीन आरोप लगा रही थी। 25 जनवरी को उसी लड़की का दूसरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वह कटारे से कह रही है, “देखो, तुम्हें मैंने सबक सिखा दिया, अब मैं तुम से माफी मांगती हूं।” बता दें कि हेमंत कटारे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्व. सत्यदेव कटारे के पुत्र हैं। सत्यदेव कटारे के निधन के बाद अटेर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हुआ था जहां उन्हें जीत मिली थी।

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने तब मामले को तफ्तीश से बताते हुए कहा था, “आरोपी छात्रा मुझसे एक पत्रकार के तौर पर मिली थी और मेरी उससे सार्वजनिक स्थानों पर कुल तीन दफा मुलाकात हुयी थी। बाद में उसने बातों को घुमा-फिराकर एक वीडियो वायरल कर दिया जिसमें मुझ पर गंभीर आरोप लगाये। इसके बाद छात्रा का साथी विक्रमजीत सिंह दलाल के रूप में मुझसे मिला और ब्लैकमेल करते हुए मुझसे दो करोड़ रुपये की मांग की। छात्रा से सीधे बात कर उसे 25 लाख रुपये की रकम पर सहमत कर पुलिस को पांच लाख रुपये के नोटों के नम्बर दर्ज कराकर मैंने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार करवा दिया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App