ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: बुजुर्ग ने जनसुनवायी में मांगी शिकायत की पावती रसीद, नाराज SDM ने भिजवा दिया जेल

वृद्ध मोतीराम ने कहा कि उनके पास शिकायतों का कोई प्रूफ नहीं रहता और इस बार कोई कार्रवाई नहीं होगी तो वह ऊपर तक जाएंगे।

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल में जनसुनवाई के दौरान एक 60 साल के वृद्ध आवेदक को जेल भेजने का मामला सामने आया है।

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल में जनसुनवाई के दौरान एक वृद्ध आवेदक को जेल भेजने का मामला सामने आया है। यह मामला मंगलवार के दिन का है जब एसडीएम कार्यालय में जन सुनवाई चल रही थी जहां पानसेमल निवासी मोतीराम ने शिकायती आवेदन दिया था हालांकि मोतीराम इससे पहले भी 7 बार शिकायती आवेदन दे चुका था। लेकिन मोतीराम की शिकायत पर किसी तरह की कार्रवाई न होने पर वृद्ध ने अपने आवेदन की रिसीव मांगी। बुजुर्ग की उम्र 60 से 70 साल के बीच बतायी जा रही है।

वृद्ध मोतीराम ने कहा कि उनके पास शिकायतों का कोई प्रूफ नहीं रहता और इस बार कोई कार्रवाई नहीं होगी तो वह ऊपर तक जाएंगे। मोतीराम का शिकायती आवेदन की रिसीव मांगना शायद पानसेमल एस.डी.एम. सतेंद्र सिंह को नागवार गुजरा और उन्होंने शिकायतकर्ता मोतीराम को धक्के देकर बाहर निकाल दिया। मोतीराम ने एस.डी.एम. से कहा कि वह उसे किस जुर्म में अंदर भेज रहे हैं, उसने सिर्फ आवेदन की रिसीव ही मांगी है कोई गुनाहा नहीं किया है।

हालांकि एसडीएम ने वृद्ध मोतीराम को अपनी गाड़ी में बैठाकर जेल भेज दिया। वहीं इस मामले पर एस.डी.एम.सतेंद्र सिंह से पूछा गया तो उन्होंने अपना बचाव करते हुए मोतीराम पर अभद्रता करने का आरोप लगा दिया।

मामला चाहे जो भी हो पर इस तरह से जनसुनवाई के दौरान किसी फरियादी के आवेदन की रिसीव मांगने पर जेल भेजना किसी भी तरह ठीक नहीं है। अगर ऐसा ही होता रहा तो जनसुनवाई का क्या मतलब फिर तो फरियादी कार्रवाई के डर से शिकायत ही नहीं कर पाएंगे। इस पूरे मामले से साबित होता है कि शिवराज सरकार की हर हफ्ते होने वाली जनसुनवाई पर उनके अधिकारी किस तरह बट्टा लगा रहे हैं।

देखें किस तरह बुजुर्ग को एसडीएम ने भिजवाया जेल-

https://www.facebook.com/Jansatta/videos/1410601168959807/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: यहां सार्वजनिक रूप से सैकड़ों लोग खेलते हैं करोड़ों का जुआ, पुलिस मूकदर्शी, बीजेपी विधायक संयोजक
2 तेज रफ्तार ट्रेन ने टक्कर मारकर ली तेंदुए की जान, मौके पर पहंची टीम
3 मध्यप्रदेश: बीजेपी विधायक के बेटे के शादी समारोह में जिला अधिकारी ने किया डांस
यह पढ़ा क्या?
X