ताज़ा खबर
 

‘केस की परवाह नहीं, चुनाव जीतने वाला चाहिए’, कमलनाथ का वीडियो वायरल, बीजेपी ने साधा निशाना

शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विपक्षी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस आपराधिक बैकग्राउंड वाले लोगों को बढ़ावा दे रही है।

कांग्रेस नेता कमल नाथ (express photo)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ के एक वीडियो पर राजनीतिक घमासान छिड़ गया है। इसमें कमलनाथ कथित तौर पर आपराधिक पृष्ठभूमि वाले प्रत्याशियों को बढ़ावा देते नजर आ रहे हैं। इस मुद्दे पर बीजेपी ने जहां वीडियो शेयर कर कांग्रेस पर निशाना साधा है, वहीं कांग्रेस ने भी सत्ताधारी पार्टी पर पलटवार किया है। वीडियो में कमलनाथ कथित तौर पर कहते नजर आ रहे हैं कि अगर किसी चुनाव जीतने लायक कैंडिडेट के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज भी हैं तो उन्हें फर्क नहीं पड़ता। वीडियो में वह कहते हुए नजर आते हैं, ‘कोई कहता है कि इनके ऊपर तो 4 केस हैं। मैं कहता हूं होये पड़े 5…हम तो इसमें हैं…हम तो जीतने वाले के हैं, मैं बड़ा स्पष्ट बात सबसे कहता हूं कि मुझे तो जीतने वाला चाहिए।’

शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विपक्षी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस आपराधिक बैकग्राउंड वाले लोगों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा, ‘अगर यही कांग्रेस की राजनीति है तो…बाकी जनता ख़ुद ही समझदार है, वही फ़ैसला करेगी कि 28 नवंबर को मतदान कर किसको विजयी बनाएगी।’ चौहान का ट्वीट ऐसे वक्त में सामने आया है, जब उनके साले संजय सिंह मसानी कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इससे पहले, कमलनाथ ने उनके साले के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा था।

कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी अपने राजनीतिक विरोधियों और यहां तक कि किसानों के खिलाफ भी केस थोपने में लगी हुई है। उन्होंने अंदाजा लगाया कि नाथ ने कुछ और कहा होगा, लेकिन कुछ लाइनों को हटाकर बातचीत को गलत परिप्रेक्ष्य में पेश किया गया। शोभा ओझा के मुताबिक, चौहान निजी मोर्चे पर मिली हताशा दूसरी तरह से निकाल रहे हैं। शोभा ओझा ने यह भी कि अगर नाथ ने वैसा कहा भी है जैसा कि उन पर आरोप लग रहे हैं तो भी बीजेपी को राजनीति के अपराधीकरण पर बोलने का हक नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक, बीजेपी कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट में दागी प्रत्याशियों की भरमार है। वहीं, कमलनाथ ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories