ताज़ा खबर
 

तेज रफ्तार ट्रेन ने टक्कर मारकर ली तेंदुए की जान, मौके पर पहंची टीम

अधिकारी ने बताया कि वह घटनास्थल पर पहुंचे और तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिससे पता लग सके कि उसके मौत की सही वजह क्या थी।

मध्य प्रदेश में ट्रेन ने तेंदुए को मारी टक्कर। (ANI Photo)

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक तेज रफ्तार ट्रेन ने एक तीन साल के तेंदुए को रौंद डाला। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबकि यह घटना घुनघुटी रेलवे स्टेशन से 2 किलोमीटर की दूरी पर घटित हुआ। शहडोल रेंज के मुख्य वन संरक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि रेलवे के अधिकारियों ने इस हादसे की जानकारी दी थी। रेलवे के अधिकारियों की ओर से बताया गया कि तीन साल के तेंदुए को रेलवे स्टेशन के करीब ट्रेन ने टक्कर मार दी है। अधिकारी ने बताया कि वह घटनास्थल पर पहुंचे और तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिससे पता लग सके कि उसके मौत की सही वजह क्या थी। पोस्टमार्ट्म के बाद उसके शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। यह हादसा किस ट्रेन से हुआ है इसे लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

गौरतलब है कि पिछले साल के आखिरी महीने में असम में इसी तरह दो हथिनी और एक हाथी का बच्चे की भी ट्रेन के चपेट में आने से मौत हो गई थी। यह घटना मध्य असम के जोगीजान इलाके के निकट होजाई रेलवे स्टेशन के पास घटी थी। कन्याकुमारी से डिब्रूगढ़ विवेक एक्सप्रेस की चपेट में आने से इन हाथियों की जान गई। इस संबंध में रेलवे की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि हादसा उस समय हुआ जब हाथियों का एक झूंड रेलवे ट्रैक पर आ गया और ट्रेन से टकरा गए। इस घटना के कारण ट्रेन आधे घंटे लेट हो गई। सोमवार को तीनों हाथियों के डेड बॉडी रेलवे की पेट्रोलिंग टीम ने बरामद की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App