ताज़ा खबर
 

‘भारत विरोधी’ पोस्ट के लिए कश्मीरी युवक गिरफ्तार, भारत को बताया था चूहा, लिखा था- वापस जाओ

फेसबुक पर की गई उस पोस्ट में 'भारत वापस जाओ' लिखा था। इस स्टेट्स के साथ एक चूहे की फोटो लगी थी जिसे झाडू से बाहर किया जा रहा था।
तौफिक अहमद पर धारा 124A (राजद्रोह) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ पुलिस ने गुरुवार (4 अगस्त) को राजद्रोह के आरोप में एक कश्मीरी युवक को पकड़ा है। उसपर भारत विरोधी एक पोस्ट को लाइक करने, कमेंट करने और उसे शेयर करने का आरोप है। पुलिस ने जिस युवक को गिरफ्तार किया है उसका नाम तौफिक अहमद है। वह भिलाई में पढ़ाई करके शहर में काम करने के लिए आया हुआ था। उसे मध्य प्रदेश के सागर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि उसे न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, रतन यादव नाम के शख्स ने तौफिक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। रतन बजरंग दल से जुड़ा हुआ है। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा, ‘शिकायत में कहा गया था कि कश्मीर के रहने वाले तौफिक अहमद ने भारत विरोधी एक पोस्ट को लाइक और उसपर कमेंट करके आगे शेयर किया है। फेसबुक पर की गई उस पोस्ट में ‘भारत वापस जाओ’ लिखा था। इस स्टेट्स के साथ एक चूहे की फोटो लगी थी जिसे झाडू से बाहर किया जा रहा था।’

एसपी अमरीश मिश्रा ने बताया कि शिकायत के बाद धारा 124A (राजद्रोह) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जो कोई भी शब्दों (लिखित, मौखिक या संकेत) से नफरत फैलाने का काम करता है, अवमानना या फिर देश का अनादर करता है उसपर इस धारा का इस्तेमाल किया जाता है।

पुलिस ने बताया कि तौफिक भिलाई के रुंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के ग्रेजुएट है। उसने अपनी ग्रेजुएशन 2012 में पूरी कर ली थी। वह पिछले कुछ महीनों से भिलाई में ही Vivo mobiles के लिए काम कर रहा था। उसके खिलाफ शिकायत गुरुवार को ही दर्ज हुई थी। शायद तौफिक को शिकायत दर्ज होने के बारे में पता लग गया था इसलिए वह जम्मू की ट्रेन पकड़कर निकल रहा था। लेकिन जानकारी मिलने के बाद उसे मध्यप्रदेश में पकड़ लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App