ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश के एक ही गांव से एक साथ उठीं 15 अर्थियां

मध्य प्रदेश में मंगलवार को ही दो ट्रक आपस में टकरा गए। पूरा हादसा सीसीटीवी में कैद हो गया।

टक्कर इतनी तेज थी कि एक व्यक्ति का शव ट्रक में दो घंटे बाद निकाला जा सका। (तस्वीर- कीर्ति राजेश चौरसिया)

मध्य प्रदेश में मंगलवार (13 दिसंबर) को हुए एक सड़क हादसे में एक ही गांव के 15 लोगों की मौत हो गई। बस और ऑटो के बीच हुई टक्कर में 15 लोगों के मारे जाने के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। गांव से एक साथ 15 अर्थियां उठने से स्थानीय लोग सदमे में हैं।  घटना राज्य की राजधानी से करीब 150 किलोमीटर दूर राजगढ़ की है। हादसे में मारे गए सभी 15 लोग यहां के हिरणखेड़ी गाँव के रहने वाले थे। गमगीन वालों ने सभी मृतकों का दाह संस्कार किया।

मध्य प्रदेश में मंगलवार शाम हुए एक अन्य सड़क हादसे में बस और ऑटो टक्कर में नौ स्कूली बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई। ये घटना भी राजगढ़ में ही शाम पांच बजे हुई।  ऑटो में स्कूली बच्चों समेत कुल 14 लोग सवार थे।  बायोड़ा से राजगढ़ जा रही बस में 27 लोग सवार थे। चार लड़कियों की मौके पर ही मौत हो गई। मारी गई लड़कियों की उम्र 13 साल से 15 साल के बीच थी। अन्य बच्चों की राजगढ़ जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

राजगढ़ के जिलाधिकारी तरुण पिथोडे ने बताया कि दो अन्य घायलों को इलाज के लिए भोपाल भेज दिया गया है। राज्य के परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने घटना के बाद राजगढ़ के आरटीओ केपी अग्निहोत्री को निलंबित कर दिया है। राज्य सरकार ने सभी मृतकों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने बस के मालिक कंपनी पर एफआईआर दर्ज किए जाने का भी निर्देश दिया ह

मध्य प्रदेश में ही मंगलवार को एक अन्य सड़क हादसे में सुबह 6 बजे पिपलियामंडी हाइवे पर दो ट्रकों आपस में टकरा गए। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक घायल हुआ है। टक्कर इतनी जोरदार थी की ट्रक में एक व्यक्ति फंस गया जो दो घण्टे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका। मृतक असलम पिता पप्पू खां जाटोली अलवर का रहने वाला है। जो ट्रक चालक था स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से चालक को बाहर निकाला है। दो ट्रकों की ये टक्कर सीसीटीवी में कैद हो गई है।

(रिपोर्ट- कीर्ति राजेश चौरसिया)

वीडियोः मध्य प्रदेश में सुहागरात के दिन भागी महिला जेल पहुंची, खरीदने वाला पति आज़ाद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App