ताज़ा खबर
 

कोरोना से मौत की दर मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा, राष्ट्रीय अनुपात 3 फीसदी, पर एमपी में दोगुना से ज्यादा

Coronavirus Outbreak in india: प्रदेश में आधे केस सिर्फ इंदौर शहर से ही सामने आए हैं। 11 अप्रैल के आंकड़े के मुताबिक अकेले इंदौर में कोरोना के 281 मामलों की पुष्टि हुई जो पचास फीसदी से भी ज्यादा है।

Coronavirusएक व्यक्ति की कोरोना की जांच करता स्वास्थ्यकर्मी। (PTI Photo)

Coronavirus Outbreak in india: देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। भारत में आठ हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि मौत का आंड़का भी 275 के पार चला गया है। इस बीच मध्य प्रदेश में इस संक्रमण से जुड़ी परेशान करने वाली रिपोर्ट सामने आई हैं। रिपोर्ट मुताबिक प्रदेश में फेटेलिटी रेट (100 मामलों में मरने वालों की संख्या) देश में सबसे ज्यादा 7.6 फीसदी है। ये राष्ट्रीय अनुपात 3 फीसदी से काफी ज्यादा है। 11 अप्रैल तक प्रदेश में 40 लोगों (12 अप्रैल को ये संख्या बढ़कर 43 हो गई) की मौत की पुष्टि हुई। देश में मौत का ये आंकड़ा महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा है।

Coronavirus in India LIVE Updates

द क्विंट में छपी एक खबर के मुताबिक प्रदेश में 9 अप्रैल तक प्रति दस लाख लोगों में से महज 71 लोगों की कोरोना टेस्टिंग कराई गई। देश के अन्य राज्यों की तुलना में यह संख्या काफी कम है। हालांकि यूपी, बंगाल बिहार, झारखंड और नागालैंड से ये संख्या ज्यादा है। खबर के मुताबिक टेस्टिंग में कमी के अलावा प्रदेश में पिछले दो हफ्तों में कोरोना मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। 28 मार्च तक भाजपा शासित इस राज्य में 39 केस थे जो चार अप्रैल को 179, 11 अप्रैल को 529 और 12 अप्रैल को बढ़कर 536 हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में आधे केस सिर्फ इंदौर शहर से ही सामने आए हैं। 11 अप्रैल के आंकड़े के मुताबिक अकेले इंदौर में कोरोना के 281 मामलों की पुष्टि हुई जो पचास फीसदी से भी ज्यादा है। जान गंवाने वालों में भी एक तिहाई इंदौर के हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर का फेटेलिटी रेट करीब 10 फीसदी हैं जो देश के औसत से कई गुना ज्यादा है। अकेले इंदौर में कोरोना की वजह से 11 तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के अधिक मामले सामने आने के बाद कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए गंभीर नहीं दिख रही।

Next Stories
1 Corona Virus: भोपाल में एक पत्रकार सहित कोविड-19 के 6 नए मरीज, शहर में हुए कुल 91 और राज्य में 327 केस
2 Coronavirus: मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव के जज्बे को सलाम, कोरोना संक्रमित होने के बाद भी काम में जुटीं
3 मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ कांग्रेस-भाजपा एक साथ! सामुदायिक रसोई में बनवा रहे हैं जरुरतमंदों के लिए भोजन
ये पढ़ा क्या?
X