ताज़ा खबर
 

एमपी: बीजेपी ने बंगला नंबर 12 को बनाया वॉर रूम, यहीं से अमित शाह रखेंगे चुनावी हलचल पर नजर

बंगला-12 बीजेपी अध्यक्ष की सुरक्षा के लिहाज से भी ठीक है, क्योंकि इस इलाके में भारी-भरकम सिक्योरिटी की तैनाती रहती है। आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक इस बंगले को पहले राज्यसभा सदस्य मेघराज जैन को आवंटित किया गया था, जैन का कार्यकाल इसी साल अप्रैल में ही खत्म हो गया है। सूत्रों के मुताबिक अब इस बंगले को बीजेपी अध्यक्ष के दफ्तर के लिए तैयार किया जा रहा है।

14 जुलाई 2018 को बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो-पीटीआई)

भोपाल में बीजेपी लंबे समय से एक ऐसे जगह की तलाश कर रही थी जहां पार्टी के बॉस अमित शाह अपना अस्थायी ठिकाना बना सकें और विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर सकें। बीजेपी को ये जगह मिल गई है। भोपाल के पॉश इलाके 74 बंगला एरिया में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दफ्तर तैयार हो रहा है। शहर के कोलाहल से दूर से ये इलाका सियासी चक्रव्यूह की रचना के लिए मुफीद है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यहां के बंगला नंबर 12 में अमित शाह मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों पर नजर रखने के लिए डेरा डालेंगे। बंगला-12 बीजेपी अध्यक्ष की सुरक्षा के लिहाज से भी ठीक है, क्योंकि इस इलाके में भारी-भरकम सिक्योरिटी की तैनाती रहती है। आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक इस बंगले को पहले राज्यसभा सदस्य मेघराज जैन को आवंटित किया गया था, जैन का कार्यकाल इसी साल अप्रैल में ही खत्म हो गया है। सूत्रों के मुताबिक अब इस बंगले को बीजेपी अध्यक्ष के दफ्तर के लिए तैयार किया जा रहा है।

एमपी बीजेपी के एक नेता ने बताया कि अब इस बंगले की मरम्मत की जा रही है, रंग रोगन किया जा रहा है ताकि टीम शाह अपना ऑफिस यहां ला सकें और चुनावी तैयारी शुरू कर सकें। बीजेपी अध्यक्ष का इलेक्शन मैनजमेंट एक कठिन काम होता है। अमित शाह चुनावी तैयारियों के दौरान नतीजों को प्रभावित करने वाले हर एक छोटे-बड़े फैक्टर पर निगार रखते हैं। माना जा रहा है कि अमित शाह की टीम अगस्त के पहले हफ्ते में इस दफ्तर से अपना काम शुरू कर देगी। हालांकि खुद अमित शाह इसमें सक्रिय रूप से अगस्त के बाद ही शिरकत करेंगे। सूत्रों ने बताया कि गुप्त मुलाकातों के लिए बीजेपी ने एक निजी बंगला भी अमित शाह के लिए तैयार रखा है, यही नहीं राज्य के बीजेपी मुख्यालय में भी अमित शाह के ठहरने का इंतजाम किया गया है।

एमपी बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि अमित शाह आने वाले महीनों में राज्य का चुनावी दौरा शुरू कर देंगे, वे यहां काफी लंबे समय तक के लिए रहने वाले हैं, उनके रहने के लिए जरूरी तैयारियां की जा रही हैं।” माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की चुनावी गतिविधियों के लिए बंगला नंबर 12 मुख्य केन्द्र बनेगा। यह कंट्रोल रूम के तौर पर काम करेगा। यहां से प्रचार अभियान की निगरानी की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App