ताज़ा खबर
 

लड़की को बंधक बनाने वाले सनकी आशिक को जनता ने सिखाया सबक, देखें वीडियो

रोहित से दोस्ती की बात स्वीकारते हुए उसने कहा, ‘‘पहले वह मुझे परेशान नहीं किया करता था और न ही शादी की बात करता था। पिछले साल नवंबर-दिसंबर से उसने शादी करने के लिए मुझे मुंबई में परेशान किया। कल भी जबरन शादी का दबाव बनाकर स्टाम्प पेपर पर उस दौरान मुझसे हस्ताक्षर ले लिए, जब मुझे बंधक बनाया गया था। मैंने उसके दबाव में उससे शादी के लिए हां कहा था।

लड़की को बंधक बनाने के बाद नीचे मौजूद लोगों से बात करता युवक रोहित सिंह (फोटो-पीटीआई)

मॉडल को बंधक बनाकर उससे हमला करने वाले सिरफिरे शख्स को भोपाल में महिलाओं ने चप्पलों से पीटा। घटना के वक्त आरोपी 26 साल का राहुल सिंह पुलिस के कब्जे में था। इस दौरान महिलाएं उसे चप्पलों से पीट रही हैं। इस बीच भोपाल की एक स्थानीय अदालत ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से ताल्लुक रखने आरोपी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने पांचवी मंजिल स्थित फ्लैट में घुसकर कथित तौर पर कल कट्टे के दम पर 12 घंटे से अधिक बंधक बनाने वाले रोहित सिंह को शनिवार को स्थानीय अदालत पेश किया गया जहां उसे एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने शनिवार (15 जुलाई) दोपहर को मिसरोद के उस इलाके में उसका जुलूस भी निकाला, जहां उसने लड़की को बंधक बनाकर रखा था। इस दौरान बंधक बनाये जाने की घटना से नाराज महिलाओं ने रोहित की चप्पलों से पिटाई भी की। पुलिस के कब्जे में मौजूद रोहित पर भीड़ का गुस्सा टूट पड़ा, इनमें ज्यादातर महिलाएं थी। कई ने उस पर थप्पड़ चलाए। रोहित की हरकत से नाराज कुछ लोग उसे फांसी देने की मांग कर रहे थे।

मिसरौद पुलिस थाना प्रभारी संजीव चौसे ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘हमने एक ही दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी। यदि और पूछताछ की जरूरत होगी को बाद में रिमांड बढ़ाने की मांग करेंगे।’’ चौसे ने बताया कि रोहित ने बंधक बनाई गई लड़की को कैंची से हाथ एवं गले में चोट भी पहुंचाई थी। उन्होंने कहा कि आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि यदि लड़की ने बंधक रहने के दौरान उसे शादी करने का वादा न किया होता, तो वह कल ही उसकी हत्या कर देता। चौसे ने बताया कि हमने कट्टा, इसकी एक गोली एवं कैंची को उससे बरामद कर लिया है। पुलिस ने रोहित के खिलाफ पुलिस पर हमला करने पर थाना मिसरोद में भादंवि की धारा 307, 353, 332 एवं लड़की को बंधक बनाकर जान से मारने की धमकी देने एवं प्राणघातक हमला करने पर धारा 307, 342, 452 एवं 506 के तहत कल देर रात मामला दर्ज किया गया है।

इसी बीच, अस्पताल में भर्ती बंधक बनाई गई एमटेक पास मॉडल लड़की ने मीडिया को बताया, ‘‘रोहित को फांसी की सजा होनी चाहिए।’’ रोहित से दोस्ती की बात स्वीकारते हुए उसने कहा, ‘‘पहले वह मुझे परेशान नहीं किया करता था और न ही शादी की बात करता था। पिछले साल नवंबर-दिसंबर से उसने शादी करने के लिए मुझे मुंबई में परेशान किया। कल भी जबरन शादी का दबाव बनाकर स्टाम्प पेपर पर उस दौरान मुझसे हस्ताक्षर ले लिए, जब मुझे बंधक बनाया गया था। मैंने उसके दबाव में उससे शादी के लिए हां कहा था। लेकिन हकीकत में मैं उससे शादी नहीं करना चाहती हूं। उसे जेल भेज दो, उससे मुझे जान का खतरा है।’’ रोहित मुंबई में मॉडलिंग का कार्य करता था। इसी दौरान इस लड़की से उसकी पिछले दो-तीन साल पहले जान-पहचान हुई थी।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App