ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश किसान आंदोलन: रामदेव का राहुल गांधी पर आरोप, आग में घी डाल रहे हैं कांग्रेस उपाध्यक्ष

बाबा रामदेव ने कहा कि इस मौके का इस्तेमाल कई पार्टियां राजनीति के लिए कर रही हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की पीड़ा तो है लेकिन इसके पीछे राजनीतिक षड़यंत्र भी है।

मंदसौर जा रहे राहुल गांधी को एमपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। (Photo-Twitter/@INCIndia)

मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन को लेकर राजनीति चरम पर है। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि मध्य प्रदेश में चल रहे किसानों के आंदोलन के पीछे कहीं ना कहीं राजनीति भी है। बाबा रामदेव ने समाचार चैनल आज तक से बातचीत में कहा कि क्या कर्नाटक में किसानों को उनकी उपज का पूरा मूल्य मिल रहा है। क्या ओडिशा में किसान परेशान नहीं है? बाबा रामदेव ने किसानों की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य मिलना चाहिए, उन्हें कम से कम फसल का लागत मूल्य तो मिलना ही चाहिए, लेकिन इसके हिंसा का सहारा ठीक नहीं है। बाबा रामदेव ने कहा कि इस मौके का इस्तेमाल कई पार्टियां राजनीति के लिए कर रही हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की पीड़ा है लेकिन इसके पीछे राजनीतिक षड़यंत्र भी है। जब बाबा रामदेव से पूछा गया कि राहुल भी इस वक्त मध्य प्रदेश दौरे पर हैं, तो बाबा रामदेव ने कहा कि सियासत के जिम्मेदार लोगों का काम आग में घी डालने का नहीं होता है। बाबा रामदेव ने कहा कि जब भी किसी वजह से कोई आंदोलन हिंसक हो जाए, या पटरी से उतर जाए तो जिम्मेदार लोगों का फर्ज बनता है कि वे लोगों से शांति की अपील करें, समाधान खोजें, लेकिन आग में घी डालने का काम नहीं करें।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार (8 जून) को मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में मारे गये किसानों के परिवार वालों से मिलने जा रहे थे। लेकिन मंदसौर से पहले नीमच में पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया है। राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलिस ने उन्हें हिरासत में क्यों लिया है इसका कोई कारण नहीं बताया है। मध्य प्रदेश के मंदसौर में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने 6 जून को गोलियां चला दी थी इस घटना में 5 किसानों की मौत हो गई थी। राहुल इसी सिलसिले में किसानों के परिजनों से मुलाकात करने मध्य प्रदेश जा रहे थे।

इस पूरी घटना पर देश में सियासत गरम है। कांग्रेस समेत दूसरी विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी सरकार पर हक के लिए प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचलने का आरोप लगाया है। जबकि बीजेपी का कहना है कि इस पूरे मामले पर कांग्रेस के नेता हिंसा भड़का रहे हैं और सियासत कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App