ताज़ा खबर
 

आप का मध्यप्रदेश सरकार पर आरोप, कहा – किसानों के नाम पर हुआ चार हजार करोड़ का घोटाला

आप ने सीएम शिवराज सिंह से सवाल किया कि किसानों के नाम पर दी जाने वाली 1000 करोड़ यूनिट बिजली कहां जा रही है

Author June 25, 2017 9:25 PM
Shivraj Singh Chauhan, Issue of Terrorism, India is Different, No One will be Spared, Shivraj Singh Chauhan Statement, Today India, Shivraj Singh Chauhan in America, madhya pradesh cm, madhya pradesh cm in USA, National News, Jansattaमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी ने मध्यप्रदेश भाजपा सरकार पर किसानों को सब्सिडी देने के नाम पर 4000 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हाल ही में राज्य सरकार ने किसानों को कृषि पम्पों के लिये 8400 करोड़ रुपये की सब्सिडी देने की घोषणा की है। ये सब्सिडी कृषि पम्पों के लिये उपयोग की जाने वाली 2075 करोड़ यूनिट बिजली के लिये दी गयी है, जबकि आंकलन से पता चलता है कि किसानों द्वारा मात्र 1063 करोड़ यूनिट बिजली वास्तविक रूप से खर्च की जा रही है। अत: यह शेष 1000 करोड़ यूनिट बिजली किसानों के नाम पर चोरी की जा रही है और इस 1000 करोड़ यूनिट के लिये दी जाने वाली 4000 करोड़ रुपये की सब्सिडी में स्पष्ट तौर पर घोटाला हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस सब्सिडी का उपयोग यदि किसानों की कर्ज माफी या फसल का उचित दाम देने में किया जाता तो आत्महत्या करने वाले सैकड़ों किसानों का जीवन बच सकता था। आप ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया कि किसानों के नाम पर दी जाने वाली 1000 करोड़ यूनिट बिजली कहां जा रही है और इस पर दी जाने वाली 4000 करोड़ रुपये की सब्सिडी का उपयोग किसके लिये किया जा रहा है। अग्रवाल ने कहा कि इस सच्चाई को जन-जन तक पहुंचाया जायेगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश में हाल ही में बड़ा किसान आंदोलन हुआ था। इस दौरान कई किसानों की मौत भी हुई और राज्य में हिंसा भड़क गई थी। इसके अलावा किसानों को तमाम राहत देने के सरकार के दावों के बावजूद किसान कर्ज और सूदखोरों से परेशान होकर आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं। मुख्यमंत्री के गृह जनपद सीहोर में पिछले कुछ समय में 6 किसान जान दे चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP: पेड न्यूज मामले में शिवराज के मंत्री नरोत्तम मिश्रा अयोग्य घोषित, चुनाव आयोग ने लगाया तीन साल का बैन
2 एमपी: शिवराज सिंह चौहान की पुलिस ने बिना बयान-गवाह के ही 15 मुसलमानों पर लगा दिया राजद्रोह का चार्ज, दो दिन में ही वापस लेना पड़ा
3 योग दिवस: कार्यक्रम में बीजेपी सरकार के एक मंत्री सोते मिले तो दूसरे फोन पर थे बिजी, पूछने पर बोले- पीएम का प्रोग्राम देख रहा था
ये पढ़ा क्या?
X