ताज़ा खबर
 

हिजाब पहनकर परीक्षा देने पहुंची 12वीं की छात्रा के साथ स्कूल प्रशासन ने की बदसलूकी

सोहेल ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरी बेटी खूब पढ़े लेकिन इसके लिए मैं अपने धर्म और अपनी परंपरा को नहीं भूल सकता।
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

मध्य प्रदेश में हिजाब पहनकर परीक्षा देने के लिए गई बारवीं की छात्रा के साथ बदसलूकी किए जाने का आरोप स्कूल प्रशासन पर लगा है। ये मामला भोपाल के आनंद विद्या मंदिर स्कूल का है। यह मामला उस समय सामने आया जब छात्रा के पिता ने इस घटना की शिकायत बुधवार को शहर के काजी से की। हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के अनुसार छात्रा 1 मार्च को हिजाब पहनकर परीक्षा देने के लिए गई थी लेकिन स्कूल प्रशासन ने उसे परीक्षा हॉल में घुसने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उसने हिजाब पहना हुआ था। स्कूल प्रशासन ने छात्रा से हिजाब को उतारकर परीक्षा देने की बात कही लेकिन छात्रा ने ऐसा करने से मना कर दिया जिसके बाद प्रशासन द्वारा उसके साथी बदसलूकी की गई।

इस मामले पर बात करते हुए लड़की के पिता मोहम्मद सोहेल ने कहा कि मेरी बेटी पहले ही परीक्षा के तनाव से गुजर रही है और अब स्कूल प्रशासन द्वारा उसके साथ ऐसा व्यवहार किए जाने से वह और ज्यादा तनाव में आ गई है। सोहेल ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरी बेटी खूब पढ़े लेकिन इसके लिए मैं अपने धर्म और अपनी परंपरा को नहीं भूल सकता। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की घटनाएं होती रहेंगी तो मुस्लिम लड़कियां पढ़ना ही छोड़ देंगी।

मोहम्मद सोहेल ने इसकी शिकायत शहर के काजी समेत ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में भी दर्ज कराई है। इस मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य आरिफ मसूद ने कहा कि इस प्रकार की कई शिकायतें हमारे पास आती रहती हैं। उन्होंने कहा कि हमने स्कूल प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है ताकि ऐसे व्यवहार के कारण किसी भी मुस्लिम छात्रा का भविष्य न खराब हो। वहीं काजी सयैद मुस्ताक अली का कहना है कि हमने मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एडुकेशन को एक पत्र लिखा है जिसमें मस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनकर परीक्षा देने के लिए अनुमति देने की बात कही गई है। अगर उन्हें किसी छात्रा पर शक होता है तो वे महिला टीचर द्वारा उसकी तलाशी ले सकते हैं।

वहीं मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एडुकेशन के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल ऐसे किसी मामले की शिकायत हमें नहीं मिली है। अगर ऐसा कोई मामला सामने आता है तो हम जरूर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

देखिए वीडियो - खेल मंत्री विजय गोयल ने हिजाब को लेकर किया ट्वीट; जायरा वसीम ने दिया करारा जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.