ताज़ा खबर
 

89 साल के बाबूलाल गौर नहीं छोड़ेंगे दावेदारी, कहा- पीएम चाहते हैं मैं लड़ूं चुनाव

MP Assembly Election 2018: 89 साल के बाबूलाल से किसने कहा- गौर साब, एक बार और?, नहीं छोड़ेंगे दावेदार

Author भोपाल | Updated: October 17, 2018 2:35 PM
मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर। (Express Archive)

मध्य प्रदेश में नवंबर के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी और कांग्रेस की तैयारियां जोरों पर हैं. इस बीच, बीजेपी में टिकट को लेकर दावेदारी भी चरम पर पहुंच चुकी है। राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके बाबूलाल गौर ने एक बार फिर विधायक बनने की दावेदारी पेश की है। बता दें कि बाबूलाल गौर की उम्र 89 वर्ष पार है और बीजेपी 75 साल से बड़े नेताओं को सीधे चुनावी मैदान में उतारने या बड़ा पद देने से परहेज करती है।

बाबूलाल गौर ने क्या कहा?
पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता 89 वर्षीय बाबूलाल गौर ने गोविंदपुरा सीट से फिर चुनावों में ना जाने की बात से इंकार करते हुए, जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा है। बीजेपी नेता तपन भौमिक लगातार बीजेपी की मज़बूत सीट गोविंदपुरा से टिकट की मांग कर रहे है।

बाबूलाल का दावा, पीएम ने कहा- गौर साब, एक बार और
असंतुष्ट बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक वर्ग ने मंगलवार को गोविंदपुरा निर्वाचन क्षेत्र में एक विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि गौर को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए। इसके बाद गौर ने कहा कि मेरी उम्मीदवारी का विरोध करने वाले लोग महत्वपूर्ण नहीं हैं, “प्रधानमंत्री ने स्वयं मेरे नाम की सिफारिश की। ” गौर ने 25 सितंबर को मोदी के साथ सार्वजनिक बातचीत के बारे में बताया, जब प्रधान मंत्री ने भोपाल में श्रमिकों की बैठक को संबोधित किया था। मंच पर पहुंचे, मोदी ने गर्मजोशी से नमस्कार किया और कहा, मुझसे कहा कि “गौर साब, एक बार और।” मतलब मुझे दोबारा चुनाव लड़ने की स्वीकृति दे दी है।

कौन चाहता है टिकट?
भोपाल के महापौर आलोक शर्मा और राज्य पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन तपन भौमिक उन बीजेपी नेताओं में से एक है, जिन्होंने भोपाल की गोविंदपुरा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मांगा है, यह सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है क्योंकि पिछले कई दशकों से इस सीट पर बीजेपी के बाबूलाल गौर का कब्ज़ा रहा है। बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं. मध्य प्रदेश में पिछले 15 साल से बीजेपी की सरकार है. तीन बार से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री है. पार्टी चौथी बार चुनावों में जीत हासिल करने के लिए 100 से ज्यादा सीटों पर नए चेहरे उतारने की तैयारी में है.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एमपी: नकली नोट छापने के आरोप में हॉकी खिलाड़ी अरेस्‍ट, बोला- 3 करोड़ की करंसी छापने का था ऑर्डर
जस्‍ट नाउ
X