ताज़ा खबर
 

जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी पर लगाया कुकर्म का आरोप तो कोर्ट ने जेलर समेत तीन पर दर्ज कराया मुकदमा

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिला जेल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जेल में बंद एक कैदी ने दूसरे कैदी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

sexual exploitation, rape, prison, madhya pradesh, court, policeबिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बालिका गृह में यौन शोषण का भंडाफोर हुआ है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिला जेल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जेल में बंद एक कैदी ने दूसरे कैदी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने जेलर सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दरअसल, पूरा मामला टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी उप जेल का है। यहां जेल में बंद एक कैदी ने दूसरे कैदी से यौन शोषण किया था जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए जेलर सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, कैदी हीरा लाल यादव जो 302 के मामले में जेल में बंद है उस पर कैदी निर्भय सिंह ने आरोप लगाया है कि कैदी हीरा लाल ने उसके साथ जबरन अप्राकृतिक यौन कृत्य किया है। इस मामले में पीड़ित ने जेलर से भी शिकायत की थी, लेकिन जेलर और प्रहरी ने उसे डांट-फटकार कर चुप करा दिया। साथ ही जेलर ने धमकी दी कि अगर किसी से इस बारे में बात की तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। तुम्हें जेल में रहना है तो यहां के हिसाब से चलो वरना ठीक नहीं होगा। जिस पर पीड़ित कैदी शांत हो गया।

उसके बाद पीड़ित कैदी ने पेशी के दौरान कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने ये बात कही। जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए। इस मामले में पुलिस ने आरोपी कैदी हीरा लाल यादव, जेलर प्रवीण त्रिपाठी, जेल के मुख्य प्रहरी अशोक के खिलाफ धारा 377, 294, 506-B, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, मामले में अभी जेल जाकर मौका मुआयना कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रेमिका और मां-बाप का कत्ल करनेवाले उदयन दास के रायपुर घर से खुदाई में मिले नर कंकाल और बोरे में बंद कपड़े
2 इस दबंग थानेदार ने लड़की को दी उठाकर ले जाने की धमकी तो गृह मंत्री ने आनन-फानन में किया सस्पेंड
3 कागजों पर अनुसूचित जनजाति छात्रावास में 50 बच्चे दिखाकर ले रहे थे पैसे, अफसर ने जांच की तो मिले 11 बच्चे
ये पढ़ा क्या?
X