ताज़ा खबर
 

जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी पर लगाया कुकर्म का आरोप तो कोर्ट ने जेलर समेत तीन पर दर्ज कराया मुकदमा

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिला जेल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जेल में बंद एक कैदी ने दूसरे कैदी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बालिका गृह में यौन शोषण का भंडाफोर हुआ है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिला जेल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जेल में बंद एक कैदी ने दूसरे कैदी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने जेलर सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दरअसल, पूरा मामला टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी उप जेल का है। यहां जेल में बंद एक कैदी ने दूसरे कैदी से यौन शोषण किया था जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए जेलर सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, कैदी हीरा लाल यादव जो 302 के मामले में जेल में बंद है उस पर कैदी निर्भय सिंह ने आरोप लगाया है कि कैदी हीरा लाल ने उसके साथ जबरन अप्राकृतिक यौन कृत्य किया है। इस मामले में पीड़ित ने जेलर से भी शिकायत की थी, लेकिन जेलर और प्रहरी ने उसे डांट-फटकार कर चुप करा दिया। साथ ही जेलर ने धमकी दी कि अगर किसी से इस बारे में बात की तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। तुम्हें जेल में रहना है तो यहां के हिसाब से चलो वरना ठीक नहीं होगा। जिस पर पीड़ित कैदी शांत हो गया।

उसके बाद पीड़ित कैदी ने पेशी के दौरान कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने ये बात कही। जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए। इस मामले में पुलिस ने आरोपी कैदी हीरा लाल यादव, जेलर प्रवीण त्रिपाठी, जेल के मुख्य प्रहरी अशोक के खिलाफ धारा 377, 294, 506-B, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, मामले में अभी जेल जाकर मौका मुआयना कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

देखिए वीडियो - सपा विधायक के ब्वॉयफ्रेंड का आरोप- “फोन उठाना बंद कर दिया, तो झूठे केस में फंसा कर भिजवा दिया जेल’’

ये वीडियो भी देखिए - मध्य प्रदेश: सुहागरात के दिन भागी महिला जेल पहुंची, खरीदने वाला पति आज़ाद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App