ताज़ा खबर
 

MP: एम्बुलेंस के इंतजार में तड़पती रही गर्भवती, रिक्शे पर दिया बच्चे को जन्म

मामले में अस्पताल के चिकित्सक जय प्रकाश ने सफाई में कहा कि एम्बुलेंस महिला को समय पर नहीं पहुंचा सकी क्योंकि वह गंभीर मरीज को लेकर दूसरी जगह गई थी।

Author कटनी | Updated: July 5, 2019 1:40 PM
महिला ने दिया रिक्शे में बच्चे को जन्म (फोटो सोर्स – एनआई)

मध्य प्रदेश के कटनी जिले (Kathi District) से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां समय पर एम्बुलेंस नहीं मिलने के कारण एक गर्भवती महिला की जान पर बन आई। उसे जिला अस्पताल के बाहर ही रिक्शे पर बच्चे को जन्म देना पड़ा। इसके बाद महिला के साथ मौजूद उसके परिजनों ने जच्चा और बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि जहां मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

National Hindi News, 05 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: मामला कटनी जिला अस्पताल का बताया जा रहा है कि जहां एक गर्भवती महिला को घर पर दर्द होने की शिकायत पर उसके परिजनों ने एम्बुलेंस के लिए फोन किया। लेकिन उन्हें जब काफी देर तक एम्बुलेंस नहीं मिली तो वह गर्भवती को रिक्शा पर बैठाकर अस्पताल ले जाने के लिए निकल पड़े। बताया जा रहा है कि इसके पहले कि परिजन महिला को लेकर अस्पताल पहुंचते उसने पहले ही रिक्शा पर बच्चे को जन्म दे दिया।

इस पूरे मामले में अस्पताल के चिकित्सक डॉ जय प्रकाश ने बताया कि कुछ गलतफहमी के कारण हम महिला को भर्ती नहीं कर सके, हालांकि बाद में पूरे मेडिकल स्टाफ ने उसकी मदद की और उसका इलाज किया। बताया जा रहा है कि एम्बुलेंस महिला को समय पर नहीं पहुंचा सकी थी क्योंकि वह एक गंभीर मरीज को लेकर जबलपुर गई थी। बता दें कि इसके पहले एमपी के सिवनीमालवा अस्पताल से भी एक मामला आया था जिसमें गर्भवती की जान से खिलावड़ किया गया था। महिला को डिलीवरी  के ठीक एक घंटे पहले अचानक हाेशंगाबाद जिला अस्पताल रिफर कर दिया लेकिन इस दौरान रास्ते में ही उसकी डिलीवरी हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP: जिस बिल्डिंग को लेकर बीजेपी MLA आकाश विजयवर्गीय ने चलाया था ‘बल्ला’, नगर निगम ने किया ध्वस्त
2 हरियाणा: सरकारी स्कूलों में बच्चों को रोजाना लगानी होंगी उठक-बैठक, दावा- यह है सबसे बेहतरीन ‘ब्रेन योग’