मध्‍य प्रदेश: बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को जिंदा जला दिया - Madhya Pradesh: The Father Burnt Alive to Protest Against Molestation of his Daughter - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को जिंदा जला दिया

नर्मदा साहू की बेटी से पड़ोस में रहने वाला सचिन नाम का लड़का छेड़छाड़ करता था। नर्मदा ने इसकी थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसके बाद आरोपी ने नर्मदा को धमकाना शुरू कर दिया था।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में बेटी से होने वाली कथित छेड़छाड़ का विरोध करने और पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराने वाले एक शख्स नर्मदा साहू (45 वर्षीय) को आरोपियों ने जिंदा जला दिया। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार, हटा थाना क्षेत्र के निवासी नर्मदा साहू की (15 वर्षीय) बेटी से पड़ोस में रहने वाला सचिन (18 वर्षीय) नाम का लड़का छेड़छाड़ करता था। नर्मदा ने इसकी थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसके बाद आरोपी ने नर्मदा को धमकाना शुरू कर दिया और रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बनाया।

नर्मदा के परिजनों का कहना है कि सचिन और उसके दो अन्य साथी राजकुमार व रामकुमार लगातार धमकियां दे रहे थे। इस बारे में उन्होंने पुलिस को भी बताया। इन तीनों ने पूरे परिवार को जिंदा जलाने की धमकी दी थी। उस धमकी को उन्होंने रविवार को नर्मदा पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाकर अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, “नर्मदा को गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उनकी उपचार के दौरान देर रात को मौत हो गई। नर्मदा की बेटी से बात की तो उसने छेड़छाड़ जैसी कोई बात नहीं बताई।”

अग्रवाल के मुताबिक, पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। विवाद की वजह छेड़छाड़ न होकर कुछ और है। घटना को अंजाम देने की मुख्य वजह क्या है, इसकी जांच की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि नर्मदा ने मृत्यु पूर्व जो बयान दिया है, उसमें बेटी से छेड़छाड़ की बात कही है। वहीं, पुलिस इस बात को मानने को तैयार नहीं है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश पुलिस ने कुछ दिनों पहले हत्या के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। शख्स पर आरोप है कि उसने अपनी मां के साथ रेप की कोशिश की और विरोध करने पर हत्या कर दी। यह घटना मुरैना जिले के कैलारस की है। सात अक्टूबर को इस घिनौने अपराध को अंजाम देने वाले आरोपी सूरज मित्तल (24) को पुलिस ने सोमवार (9 अक्टूबर) को गिरफ्तार किया था। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया था कि नशे की हालत में सूरज ने अपनी के सिर पर बड़े पत्थर से हमला किया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App