ताज़ा खबर
 

MP में शपथ के 9 दिन बाद भी मंत्रियों बगैर विभाग, आवंटन पर बोले CM शिवराज- ये है मेरा काम, कल कर दूंगा

इससे पहले सात जुलाई को तीन दिवसीय दिल्ली के दौरे से भोपाल लौटने के बाद चौहान ने एक सवाल के जवाब में भोपाल में मीडिया से कहा था, ‘‘मंत्रिपरिषद का विस्तार तो हो गया। विभाग अब बंटने वाले हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: July 11, 2020 8:02 PM
Shivraj Singh Chauhan, Cabinet शिवराज सरकार ने विभागों का आवंटन कर दिया है। (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि वह अपने मंत्रियों को विभागों का आवंटन कल यानि रविवार को करेंगे।मंत्रियों को शपथ लेने के नौ दिन बाद भी विभाग आवंटन न होने पर पूछे गये सवाल के जवाब में चौहान ने मुस्कराते हुए कहा, ‘‘वो मेरा काम है। अच्छा आज ग्वालियर में कह रहा हूं। कल कर दूंगा।’’

इससे पहले सात जुलाई को तीन दिवसीय दिल्ली के दौरे से भोपाल लौटने के बाद चौहान ने एक सवाल के जवाब में भोपाल में मीडिया से कहा था, ‘‘मंत्रिपरिषद का विस्तार तो हो गया। विभाग अब बंटने वाले हैं। आज (सात जुलाई को) और वर्कआउट करूंगा थोड़ा और जल्दी बांट दूंगा।’’लेकिन इसके चार दिन बाद भी मंत्रियों को विभाग नहीं मिले हैं।

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में दो जुलाई को चौहान ने मंत्रिपरिषद का विस्तार कर 28 मंत्रियों को शामिल किया गया है, लेकिन नौ दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें विभाग नहीं मिल पाये हैं। इन नये मंत्रियों में 12 ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक भी शामिल हैं, जिनके मार्च में कांग्रेस से इस्तीफे के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई थी।

सिंधिया खेमे के दो मंत्री तुलसी सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत पहले से ही हैं। इसी के साथ कमलनाथ की पूर्व सरकार गिराने वाले 22 बागियों में से 14 बागी मंत्री बने हैं। ये सभी 14 मंत्री वर्तमान में विधायक नहीं हैं। इनमें से अधिकतर सिंधिया समर्थित नेता हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP सबसे गजब है! 2 वधुओं संग वर की शादी, पहली- GF तो दूजी मां-बाप की पसंद, शादी का VIDEO हो रहा वायरल
2 डॉक्टर पर खांस बोला मरीज- मैं हूं कोरोना संक्रमित, तुमको भी होना चाहिए; जानें पूरा वाकया
3 राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश? CM गहलोत का आरोप- 15-15 करोड़ में BJP हमारे MLA संग कर रही जोड़-तोड़; भगवा पार्टी ने यूं किया पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X