MP के सरकारी स्कूल में दौरा करने पहुंचे अधिकारी रह गए हैरान, बच्चे और टीचर थे गायब, दबंग चला रहा था आटा चक्की

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय पटपुरा में पढ़ाई होने की जगह गांव के एक दबंग व्यक्ति की आटा चक्की चलती हुई मिली है और यहां तैनात टीचर और पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट स्कूल से नदारद पाये गये।

Flour Mill
प्रतीकात्मक तस्वीर: सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय पटपुरा में पढ़ाई होने की जगह गांव के एक दबंग व्यक्ति की आटा चक्की चलती हुई मिली है और यहां तैनात टीचर और पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट स्कूल से नदारद पाये गये। यह मामला मंगलवार को तब सामने आया, जब शिवपुरी जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर इस विद्यालय में जिला शिक्षा विभाग की योजना अधिकारी रोहिणी अवस्थी औचक निरीक्षण करने पहुंचीं।

स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिवपुरी जिलाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने प्राइमरी स्कूल पटपुरा के टीचर श्रीनिवास भार्गव को गुरुवार को सस्पेंड कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि जब अवस्थी ने इस विद्यालय में क्लास लगने की बजाय गांव के एक दबंग व्यक्ति की आटा चक्की चलती हुई और यहां तैनात टीचर व पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट को नदारद देखा, तो उन्होंने आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि पूछताछ पर ग्रामीणों ने बताया कि यहां तो शिक्षक कभी कभार ही स्कूल आते हैं।उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से इस विद्यालय के एक कक्षा के अंदर आटा चक्की लगी हुई है और यहीं से संचालित हो रही है।

जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने बताया, “योजना अधिकारी ने निरीक्षण रिपोर्ट दी थी जिसमें बताया गया था कि इस स्कूल में शिक्षक नहीं थे और आटा चक्की चल रही थी। इस पर शिक्षक के सस्पेंसन का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया था और जिलाधिकारी की ओर से कार्रवाई की गई है।”

बच्चों के भविष्य के साथ खिलवा़ड़ का मामला कोई नया नहीं है। कभी शिक्षकों द्वारा तो कभी प्रशासन द्वारा, ऐसे मामले हर राज्य में देखने को मिलते हैं। पिछले दिनों मध्य प्रदेश के छत्तीसगढ़ में एक शिक्षक स्कूल में शराब के नशे में पहुंच गए थे। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई की गई थी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट