ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: हटाए गए पत्नी को पीटने वाले वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा, गृह मंत्रालय ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम!

शर्मा के पुत्र तथा आयकर विभाग में उपायुक्त पार्थ (32) ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ अधिकारियों को यह वीडियो भेजा और उनसे अनुरोध किया कि उनके पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए।

Senior IPS officerवीडियो में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (अभियोजन) पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी की पिटाई करते दिख रहे हैं। (ANI)

भारतीय पुलिस सेवा के मध्यप्रदेश के एक वरिष्ठ अधिकारी का पत्नी के साथ मारपीट करने वाला कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सोमवार (28 सितंबर, 2020) को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्थानांतरण करते हुए उन्हें पदमुक्त कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (अभियोजन) पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी की पिटाई करते दिख रहे हैं जबकि बाद में मारपीट का विरोध करते नजर आ रहे हैं।

इधर राज्य गृह विभाग ने पुरुषोत्तम शर्मा को नोट एक भेजा और उनसे वायरल वीडियो के संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा है। स्पष्टीकरण में पूछा गया कि 27 और 28 अगस्त को उनसे संबंधित दो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं। वीडियो में वो पत्नी के साथ अनैतिक आचरण और घरेलू हिंसा के जिम्मेदार नजर आते हैं। नोट में आगे कहा गया कि उनके द्वारा किए गए कृत्य ने उन्हें अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन अपील) नियम-1969 के नियम-10 के अंतर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही का दायी बना दिया है। इसलिए वरिष्ठ अधिकारी वायरल वीडियो के संबंध में 29 सितंबर शाम साढ़े पांच बजे तक स्पष्टीकरण दें। जवाब देने पर उनके खिलाफ एकतरफा एक्शन लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि शर्मा के जवाब के आधार पर उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। हालांकि राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अभी तक वीडियो की मूल कॉपी नहीं मिली है। वहीं राज्य के सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि भी व्यक्ति जिम्मेदार पद पर है, यदि वह अवैध गतिविधि में लिप्त है और कानून को अपने हाथ में ले रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मध्यप्रदेश के गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 1986 बैच के अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को संचालक, लोक अभियोजन के पद से तत्काल स्थानांतरित कर कार्यमुक्त करने का आदेश जारी किया। इन खबरों की हालांकि पुष्टि नहीं हो पाई है कि अधिकारी को उसकी पत्नी ने एक महिला के घर पर रंगे हाथों पकड़ा था, जिसके बाद अधिकारी ने कथित तौर पर पत्नी के साथ मारपीट की थी।

शर्मा के पुत्र तथा आयकर विभाग में उपायुक्त पार्थ (32) ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ अधिकारियों को यह वीडियो भेजा और उनसे अनुरोध किया कि उनके पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए। वहीं शर्मा ने कहा कि यदि उन्होंने कुछ गलत किया है तो उनके बेटे को बताना चाहिए कि उनकी मां इतने लंबे समय से मेरे साथ क्यों रह रही हैं?

उन्होंने कहा, ‘मेरे बेटे को बताना चाहिए पिछले 12-15 सालों से वह (उनकी पत्नी) मुझसे पैसा क्यों ले रही हैं और विदेश यात्रा पर जाती रहीं है। जीवन में इतना आराम पाने के बाद परिवार की प्रतिष्ठा बचाने का दायित्व उन (पत्नी) पर है। यह एक पारिवारिक मामला है, अपराध का नहीं….मैं अपराधी नहीं हूं।’

यह पूछे जाने पर कि शर्मा के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी तो गृहमंत्री मिश्रा ने कहा, ‘यदि कोई लिखित शिकायत मेरे पास आती है तो इसकी जांच की जाएगी। मैंने इसे (वीडियो) भी देखा है।’ वहीं, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने इस घटना को बेहद आपत्तिजनक और शर्मनाक बताया। ओझा ने कहा कि शर्मा के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई अपर्याप्त है। उन्होंने शर्मा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने और उनको सेवा से तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हाईकोर्ट ने मोईन कुरैशी भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई पर उठाए सवाल, कहा- अपने तीन पूर्व निदेशकों से क्यों नहीं पूछे सवाल
2 फिर पलटी यूपी पुलिस की गाड़ी, मुंबई से लाए जा रहे बहराइच के गैंगस्टर की हुई मौत
3 नहीं रहे गीतकार अभिलाष, लिखा था ‘इतनी शक्ति हमें देने दाता…’
यह पढ़ा क्या?
X