फावड़े से काट नशेबाज पति को उतार दिया आजिज बीवी ने मौत के घाट, बच्चियां बोलीं- मम्मी ने मारा है…

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में एक महिला ने अपने पति की मारपीट से परेशान होकर उसकी फावड़े से हत्या कर दी।

crime
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः freepik)

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में एक महिला ने अपने पति की मारपीट से परेशान होकर उसकी फावड़े से हत्या कर दी। हैरान कर देने वाली बात यह है कि महिला ने पति की हत्या करने के बाद नाटक रचा और अपने मकान मालिक को सूचना दी कि उसके पति की किसी ने हत्या कर दी है। जब पुलिस मौके पर पहुंची और घर पर मौजूद मृतक की बेटियों से पूछताछ की गई तो बच्चियों ने बताया कि उनके पिता कि किसी और ने नहीं बल्कि उनकी मां ने ही हत्या की है।

यह मामला राजगढ़ जिले के पचोर थाने का है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को गांधी चौक के रहने वाले रमाकांत शर्मा ने पुलिस को जानकारी दी कि न्यू कॉलोनी में उनका मकान है और उसमें रहने वाले रामनिवास यादव की किसी ने हत्या कर दी है। आरोपी पत्नी का नाम सपना है और यह दोनों पति-पत्नी अपनी दो बेटियों के साथ इस मकान में रहा करते थे। पुलिस ने बताया कि उनको मकान मालिक ने जानकारी दी कि दोपहर के समय सपना यादव ने मकान मालिक को कॉल किया और रोते हुए जानकारी दी कि किसी ने उसके पति की हत्या कर दी है।

पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि पीड़ित का शव पड़ा हुआ है और साथ में फावड़ा भी मौजूद है जो कि खून से रंगा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने शव को हिरासत में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में पड़ोसियों से भी पूछताछ की।

आखिर में जब बच्चियों से पुलिस ने पूछताछ की तो बच्चियों ने बताया कि उनके पिता की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उनकी मां ने ही फावड़े से की है। बच्चियों के बयान के आधार पर जब पुलिस ने महिला के साथ सख्त लहजे में पूछताछ की तब जाकर महिला टूटी और उसने अपना जुर्म कुबूला।

महिला ने बताया कि उसका पति शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था। इसके बाद गुस्से में महिला ने फावड़े से ही अपने पति की हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला को शनिवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा। आरोपी सपना यादव ने बताया कि 10 साल पहले उनका रामनिवास यादव के साथ प्रेम विवाह हुआ था। घरवालों की मर्जी के खिलाफ दोनों ने शादी की थी।

शादी के बाद रामनिवास यादव को शराब की लत लग गई थी। जिसके बाद वह अक्सर अपनी बीवी से झगड़ा करता और बच्चियों के साथ भी मारपीट करता था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट