ताज़ा खबर
 

Mumbai, Gujarat, MP Rains, Weather Forecast Today Updates: टोटका- पहले बारिश के लिए कराई मेंढ़कों की शादी, अब रोकने के लिए के लिए 2 महीने बाद करवाया तलाक

MP Rains, Mumbai, Gujarat Rains, Weather Forecast Today News Updates: मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते साल 2016 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब कोलार डैम के गेट खोलने पड़े हैं।

Author Updated: Sep 12, 2019 17:04 pm
मुंबई, गुजरात और एमपी में भारी बारिश फोटो सोर्स- स्काई मेट वेदर

Mumbai Rains, MP Rains, Gujarat Rains Weather News Updates: देश के कई राज्य इन दिनों भारी बारिश से बेहाल हैं। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है। एमपी में तो बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राजधानी भोपाल समेत कई हिस्सों में भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन चुकी है। निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। बता दें कि भारी बारिश के चलते साल 2016 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब कोलार डैम के गेट खोलने पड़े हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले दो दिन राज्य में भारी बारिश जारी रहेगी। एमपी के 35 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है।

वहीं गुजरात में अभी भी भारी बारिश का दौर जारी है। राज्य के अहमदाबाद, भरुच, वड़ोदरा और आणंद समेत कई हिस्सों में 4-5 इंच तक बारिश होने से निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। बताया जा रहा है कि राज्य में लगातार बारिश के चलते सरदार सरोवर बांध से पानी छोड़ना पड़ा है। भरूच के डीएम ने बताया कि अब तक 23 गांवों के करीब 4 हजार लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।

National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बात अगर मुंबई की करें तो यहां बारिश ने करोड़ों का नुकसान किया है। कई लोगों की जान भी जा चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार की बारिश में मुंबई को करीब 14,000 करोड़ की चपत लगी है। यूएसटीडीए और केपीएमजी की रिपोर्ट के अनुसार 2005 से लेकर 2015 यह नुकसान हुआ है। जबकि बारिश से पिछले 10 सालों में 3000 लोगों की जान जा चुकी है।

 

Live Blog

Highlights

    16:29 (IST)12 Sep 2019
    एमपी में बारिश रोकने के लिए अजीब टोटका

    एमपी के भोपाल में 2 महीने बाद, मेंढकों ने बारिश को रोकने के लिए तलाक दे दिया। पहले सूखे से त्रस्त इलाके में भगवान इंद्र को प्रसन्न करने के लिए मेंढक की शादी कराई गई। लेकिन अब ज्यादा बारिश को देखते हुए उनका तलाक करा दिया।

    14:12 (IST)12 Sep 2019
    गुजरात: बारिश के बाद सड़कों पर शेरों का झुंड

    गुजरात के गिरनार में सात शेरों का एक झुंड घूमते देखा गया। वन्यजीव इलाकों में भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ ने इनको रिहायशी इलाकों में निकलने पर मजबूर कर दिया है।

    14:06 (IST)12 Sep 2019
    गुजरात: 40000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

    सरदार सरोवर डैम पास रह रहे लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि बांध के पास निचले इलाकों में रहने वाले करीब 40000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया, पानी छोड़े जाने के बाद नर्मदा नदी उफान पर थी।

    13:59 (IST)12 Sep 2019
    एमपी में फिर बारिश का अलर्ट

    मध्यप्रदेश के कई जिलों में अगले 6 से 8 घंटों के दौरान बाहरी बारिश का अनुमान लगाया गया है। यहां 2 दिन से बारिश जारी है।

    10:38 (IST)12 Sep 2019
    गुजरात में बाढ़ जैसे हालात

    गुजरात: भरूच जिले के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि नर्मदा नदी का जल स्तर भारी बारिश के कारण बढ़ गया है।

    10:32 (IST)12 Sep 2019
    एमपी में भारी बारिश

    मध्य प्रदेश: सीहोर में कर्बला पुल डूबने से सिवान नदी, क्षेत्र में लगातार बारिश के बाद हालात खराब।

    Next Stories
    1 छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक के विवादित बोल, कहा- अधिकारी गड़बड़ करे, तो जूते मारो
    2 DRDO ने किया मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का परीक्षण, ढाई किमी के रेंज में चल रहे टैंक को मार गिराएगी
    3 मध्य प्रदेश: जाम लगा तो मंत्री जीतू पटवारी ने निभाया ट्रैफिककर्मी का रोल, यूं साफ कराया रास्ता