ताज़ा खबर
 

एंबुलेंस नहीं मिली, 20Km पैदल चल सड़क पर ही दिया बच्ची को जन्म, गिरने से वहीं मर गई नवजात

जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बरही में एक महिला का सड़क पर ही की दोपहर प्रसव हो गया।

Author Updated: August 1, 2017 11:29 AM
महिला के पति ने एंबुलेंस के लिए बोला था लेकिन वह नहीं पहुंची। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बरही में एक महिला का सड़क पर ही सोमवार (31 जुलाई) की दोपहर प्रसव हो गया, जिसके कारण नवजात बच्ची की जमीन में गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। महिला के परिजन का आरोप है कि इस महिला को प्रसव के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही ले जाने के लिए उसके पति द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र में करीब डेढ घंटे तक फरियाद करने के बाद भी उसे एंबुलेंस नहीं मिल पायी।

उन्होंने दावा किया कि प्रसव पीड़ा के दौरान बीना बाई को जब एंबुलेंस लेने उसके घर नहीं पहुंची, तो वह पैदल ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही की ओर चल पड़ी। इस बीच, उसका पति बरही में एम्बुलेंस के लिए फरियाद करता रहा। बरमानी गांव से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही की दूरी लगभग 20 किलोमीटर है। परिजन ने बताया कि जैसे ही महिला बरही पुलिस थाने के पीछे वाली सड़क पर पहुंची। उसे प्रसव हो गया और नवजात बच्ची की जमीन में गिरने से मौत हो गई।

हालांकि, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अशोक अवधिया ने बताया कि इस महिला ने समय से पूर्व सातवें महीने में ही बच्ची को जन्म दिया था। परिजन द्वारा एंबुलेंस न मिलने के आरोप पर अवधिया ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही में एंबुलेंस नहीं है और जननी एक्सप्रेस नाम से चलने वाली 108 एंबुलेंस हमारे अधिकार में नहीं है। इसे भोपाल से उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच के आदेश दे दिये गये हैं और यदि कोई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्कूली छात्रा से दुष्कर्म मामले में भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव, 15 घायल
2 लोकसभा में मुलायम ने पूछा ऐसा सवाल कि सब रह गये चुप, सिर्फ 1 बीजेपी नेता ने खड़ा किया हाथ