scorecardresearch

Madhya Pradesh: कमलनाथ ने खुद को बताया हनुमान भक्त, तो सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- वोट लिए भगवान याद आ गए, बगुला भगत हैं

Kamalnath Cut Cake Tample Shaped: एक वीडियो सामने आया था जिसमें कमलनाथ मंदिर के आकार का केक काट रहे हैं। केक पर एक भगवा झंडा और हनुमान की फोटो नजर आ रही है।

Madhya Pradesh: कमलनाथ ने खुद को बताया हनुमान भक्त, तो सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- वोट लिए भगवान याद आ गए, बगुला भगत हैं
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit- फाइल फोटो/ द इंडियन एक्सप्रेस)

Shivraj Singh Chouhan vs Kamalnath: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ(Kamalnath) को सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बगुला भगत की संज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव आते हैं, तभी उन्हें भगवान याद आते हैं। दरअसल कमलनाथ ने एक मंदिरनुमा केक काटा था। जिसको लेकर भाजपा(BJP) कांग्रेस पर हमलावर है।

बता दें कि भाजपा ने कमलनाथ द्वारा केक काटने के बाद इसे हिंदू धर्म का अपमान बताया है। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि कमलनाथ हनुमान भक्त नहीं, बगुला भगत हैं। दरअसल मंदिरनुमा केक काटने पर बवाल मचने पर कमलनाथ ने खुद हनुमान भक्त बताया।

इसपर सीएम शिवराज ने कहा, “”वो(कमलनाथ) बगुला भगत हैं, उनका भगवान की भक्ति से कोई लेना देना नहीं है। यह वो पार्टी है जिसने कभी राम मंदिर का विरोध करती थी। अब वोट के लिए फिर हनुमान जी याद आ गए। लेकिन मुंह में राम बगल में छूरी वाली हालत है। आप ही बताइए कि क्या केक पर हनुमान जी बनाए जाते हैं।

शिवराज सिंह ने कहा, “केक पर हनुमान जी को बनाना और उसे काटना, सनातन धर्म की परंपरा का अपमान है। इसे समाज स्वीकार नहीं करेगा।” बता दें कि कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया था जिसमें कमलनाथ मंदिर के आकार का केक काट रहे हैं। केक पर एक भगवा झंडा और हनुमान की फोटो नजर आ रही है। इसको लेकर भाजपा ने कांग्रेस(Congress) और कमलनाथ पर हमलावर है।

मालूम हो यह वीडियो 15 नवंबर का है। हालांकि कमलनाथ का जन्मदिन 18 नवंबर को होता है। लेकिन उससे पहले कमलनाथ जब अपने गृहनगर छिंदवाड़ा पहुंचे थे तो उनके समर्थकों ने उनका जन्मदिन मनाया।

कमलनाथ का दावा:

हाल ही में कमलनाथ ने दावा किया था कि मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) में भाजपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं। छिंदवाड़ा(Chhindwara) में एक बैठक में शामिल होने पहुंचे कमलनाथ ने कहा था कि भाजपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं। इसके अलावा इसी तरह का दावा कांग्रेस विधायक लाखन सिंह ने भी ग्वालियर में कार्यकर्ता सम्मेलन में किया था। मालूम हो कि मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव अगले साल होने वाला है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 11:16:02 am
अपडेट