scorecardresearch

मध्य प्रदेश: पंचायत चुनाव में रात को बांटे गए नकली नोट, लोगों ने की खरीदारी, सुबह हुई नकली नोटों की पहचान

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव तीन चरण में हो रहे हैं। पहले चरण के लिए 25 जून 2022 को मतदान हो रहे हैं। वहीं, दूसरे चरण के लिए मतदान 1 जुलाई 2022 और तीसरे चरण के लिए 8 जुलाई को होगा।

fake note| madhya pradesh| panchayat election
चुनाव में बांटे गए नकली नोट (Photo Source- Representational Image/ freepik)

मध्य प्रदेश में तीन चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान शनिवार (25 जून 2022) को हो रहे हैं। सुबह सात बजे से 115 जनपदों की कुल 8,702 ग्राम पंचायतों में वोटिंग शुरू हो गई है। वोटिंग दोपहर तीन बजे तक चलेगी। इसी बीच वोटिंग से पहले नोट बांटने का मामला सामने आया है, जहां ग्वालियर में पंचायत चुनाव वोटिंग की रात नकली नोट बांटे गए।

जिसके बाद लोगों ने दुकानदारों के पास नकली नोट से खरीदारी की और सुबह होने उन नकली नोटों की पहचान हुई। न्यूज़ 24 चैनल को एक दुकानदार ने बताया कि ये नकली नोट रात को उसे कोई ग्राहक देकर गया है। सुबह जब वह दूसरे दुकानदार के पास माल लेने पहुंचा तो पता चला कि इसमें 200 रुपए के तीन नोट नकली हैं।

बहू को जिताने के लिए ससुर ने बांटी साड़ी: ऐसे ही एक और मामले में ग्वालियर में साड़ी के बदले वोट मांगने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। वीडियो में बहू को जिताने के लिए ससुर घर-घर जाकर महिलाओं को साड़ी बांट रहे थे। जिला पंचायत के वार्ड नंबर एक की प्रत्याशी वर्षा जितेन्द्र गुर्जर के ससुर भीकम सिंह सुपावली गांव में महिलाओं को साड़ी बांट रहे थे। जिसके बाद इसी वार्ड से जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी अंजना देवी ने मामले की शिकायत निर्वाचन कार्यालय में की थी।

भिंड में हवाई फायरिंग: वहीं शनिवार को चुनाव के दौरान भिंड जिले के लहार जनपद के लपवाह गांव के मतदान केंद्र- 29 और 30 के बाहर मारपीट ओर हवाई फायरिंग हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बूथ के बाहर दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट हुई। इसके बाद उपद्रवियों ने अवैध असलहा से हवाई फायरिंग की। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जहां एक शख्स बंदूक लहराते हुए नजर आ रहा है। फायरिंग की सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने ने जानकारी दी कि फिलहाल स्थिति काबू में है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की 263 पंचायतों में पंच, सरपंच और 13 जिला पंचायत सदस्यों के लिए शनिवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। जिले में कुल 846 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। ग्वालियर में कुल 4 लाख 70 हजार 995 वोटर मतदान करेंगे। इनमें 2 लाख 53 हजार 34 पुरुष वोटर हैं, वहीं 2 लाख 17 हजार 938 महिला वोटर हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X