ताज़ा खबर
 

2 लाख कर्जमाफी के दावे पर भड़का, ज्योतिरादित्य सिंधिया से भिड़ गया किसान

सिंधिया ने भी उसे शांत रहने की नसीहत दी और पीछे जाने को कहा। सिंधिया ने कहा कि जब उसे बोलने का मौका दिया जाएगा, तब वह बोले, तब तक चुप रहे।

Author Updated: May 11, 2019 1:56 PM
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया। (file pic)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार किसानों की लोन माफी योजना को अपनी उपलब्धि के तौर पर दिखा रही है। लेकिन शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने ही एक किसान ने इस कर्जमाफी की पोल खोल दी। किसान ने कांग्रेस नेता के सामने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि नेताओं द्वारा उस किसान को चुप करा दिया गया। खबर के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया जो कि गुना लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं, चुनाव प्रचार के लिए करोद गांव में पहुंचे थे। कांग्रेस नेता मंच पर उनकी सरकार की किसान माफी योजना को बतौर उपलब्धि पेश कर रहे थे।

इसी बीच एक किसान उठा और उसने कांग्रेस सरकार की किसान कर्जमाफी योजना को झूठा करार देते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। इस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसे शांत कराने की कोशिश की और उसे सभा स्थल से हटाने का भी प्रयास किया। लेकिन किसान डटा रहा और सरकार के किसानों के 2 लाख रुपए तक की कर्जमाफी के दावे को खोखला करार दिया। इसके बाद किसान नहीं माना तो उसे ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास ले जाया गया। इस पर सिंधिया ने भी उसे शांत रहने की नसीहत दी और पीछे जाने को कहा। सिंधिया ने कहा कि जब उसे बोलने का मौका दिया जाएगा, तब वह बोले, तब तक चुप रहे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार किसानों की कर्जमाफी के बड़े वादे के साथ सत्ता में आयी थी। सरकार बनने के बाद कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के 34 लाख किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया था। कांग्रेस का दावा है कि पहले चरण के दौरान राज्य के 25 लाख किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। वहीं विपक्षी भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस सरकार कर्जमाफी के नाम पर प्रदेश के किसानों को मूर्ख बना रही है।

RATE YOUR MP: कैसा है आपके क्षेत्र का सांसद, यहां दीजिए रेटिंग

Report Card of Your MP

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजधानी का हाल! हैंडपंप से पानी भरने को लेकर पति-पत्नी को बुरी तरह मारा, खौफजदा दलित परिवार ने छोड़ा घर
2 क्रिकेटर युवराज सिंह की भाभी पर कोर्ट ने मानहानि के मामले में आरोप तय किए
3 अलवर में फिर रेप: गर्भवती बहू का चेकअप कराने गई सास से दुष्कर्म, कागजात साइन कराने के बहाने बनाया शिकार
जस्‍ट नाउ
X