ताज़ा खबर
 

बिना शर्त जूनियर डॉक्टरों ने समाप्त की हड़ताल, “ताली-थाली” बजकर पिछले 7 दिनों से कर रहे थे प्रदर्शन

हड़ताल के दौरान डॉक्टरों ने "ताली-थाली" बजकर सरकार का विरोध किया। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से थाली और तालियां बजाकर कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों का सम्मान करने को कहा था।

डॉक्टरों ने “ताली-थाली” बजकर सरकार का विरोध किया। (Video Screenshot)

कोरोना वायरस महामारी के बीच मध्यप्रदेश सरकार और हड़ताल कर रहे छह शासकीय मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने बातचीत के बाद अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। मध्यप्रदेश जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जूडा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विश्वास सारंग से चर्चा की और प्रदेश सरकार से उनकी मांगों को पूरा करने के बारे में लिखित आदेश जारी करने की मांग की।

मध्यप्रदेश के छह मेडिकल कॉलेजों के तीन हजार से अधिक जूनियर डॉक्टर मानदेय बढ़ाने सहित अपनी छह मांगों को लेकर 31 मई, सोमवार से हड़ताल कर रहे थे। मप्र जूडा के अध्यक्ष अरविंद मीणा ने बताया, ‘‘ सारंग जी से मुलाकात के बाद हमने अपना विरोध समाप्त कर दिया है।’’ वहीं इस विषय पर सारंग ने कहा, ‘‘ उन्होंने बिना शर्त अपनी हड़ताल खत्म कर दी हैं।’’

जूनियर डॉक्टर्स ने 7 जून, सोमवार को अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। वहीं मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय इस मामले में एक याचिका पर सोमवार को ही सुनवाई करने वाला है। इससे पहले तीन जून को उच्च न्यायालय ने जूडा की हड़ताल को अवैध करार देते हुए उन्हें 24 घंटे के अंदर काम पर लौटने को कहा था।

इससे पहले सारंग ने पीटीआई को बताया था कि प्रदेश सरकार पहले ही मूल्य सूचकांक के आधार पर मानदेय में 17 प्रतिशत वृद्धि देने पर सहमत थी। भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि जूडा की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुईं। इससे पहले भी जूनियर डॉक्टर छह मई को हड़ताल पर चले गये थे लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिए जाने के कुछ घंटों के बाद वे फिर से काम पर आ गए थे।

बता दें हड़ताल के दौरान डॉक्टरों ने “ताली-थाली” बजकर सरकार का विरोध किया था। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से थाली और तालियां बजाकर कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों का सम्मान करने को कहा था। डॉक्टरों ने पीएम के इस सम्मान के प्रतीक को पाने विरोध प्रदर्शन का जरिया बना लिया था।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 हवाला, लूट, ब्लैकमेल के आरोपों में घिरी केरल बीजेपी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट, जांच कमेटी में ई. श्रीधरन भी
2 यूपी में वैक्सीन घोटाला: अलीगढ़ पीएचसी को मिला टीका नॉएडा में लोगों को लगाया गया, अफसर बेख़बर
3 पश्चिम बंगाल में कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को चुनाव आयोग दे हर्जाना- कोर्ट में बाल आयोग ने दी याचिका
ये पढ़ा क्या?
X