ताज़ा खबर
 

MP: तानसेन समारोह कल से ग्वालियर में, 3 किमी इलाके में शोर-गुल मचाने वाले हर तरह के यंत्रों पर बैन

मध्यप्रदेश में 24 दिसंबर से शुरू हो रहे तानसेन संगीत समारोह की तैयारियां जारी है। जिसके मद्देनजर आयोजन स्थल के अंतर्गत आने वाले तीन किलोमीटर के क्षेत्र में शोर गुल फ़ैलाने वाले यंत्रों को प्रतिबंधित किया गया है।

मध्यप्रदेश- तानसेन समारोह 2018 फोटो सोर्स- फेसबुक

मध्यप्रदेश में 24 दिसंबर से शुरू हो रहे तानसेन संगीत समारोह की तैयारियां जारी है। समारोह की तैयारियों के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट ने आयोजन स्थल के अंतर्गत आने वाले तीन किलोमीटर के क्षेत्र में शोर गुल फ़ैलाने वाले यंत्रों को प्रतिबंधित किया है। समारोह के मद्देनजर सभा स्थल को साइलेंट जोन घोषित किया गया है। यह समारोह 24 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान समारोह में नौ संगीत सभाएं होंगी। तानसेन समारोह के चलते प्रशासन ने 29 दिसंबर को स्थानीय अवकाश घोषित किया है।

मध्य्प्रदेश में तानसेन समारोह का आयोजन राज्य के संस्कृति विभाग के लिए उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी व मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद द्वारा किया जाता है। इस बार होने वाले तानसेन समारोह में कुल नौ संगीत सभाएं होंगी। बता दें कि पहली सात संगीत सभा सुर सम्राट तानसेन की समाधि और मोहम्मद गौस के मकबरा परिसर में भव्य एवं आकर्षक मंच पर सजेंगी। इस समारोह को लेकर तैयारियां जारी है। बता दें कि तानसेन समाधि स्थल के तीन किलोमीटर के दायरे में शोर गुल को प्रतिबंधित रखने का आदेश 24 दिसंबर से लेकर 29 दिसंबर तक गूजरी महल और बेहट में होने वाली सभा के स्थल पर लागू रहेगा। समारोह की प्रात:कालीन संगीत सभाएं 10 बजे और सायंकालीन सभाएं सात बजे शुरू होगी।

जानकारी के अनुसार, संगीत समारोह में सूफियाना गजल गायक बंधु उस्ताद अहमद हुसैन -मोहम्मद हुसैन, ऋत्विक सान्याल, रीतेश रजनीश मिश्र ,यखलेश बघेल, विपुल कुमार राय, बेहदाद बाबई, अर्देशिर कामकार ईरान की सहतार- कमांचे की जुगलबंदी, वैशाली देशमुख, मधुमिता नकवी, सारंग सैफीजादा एंड ग्रुप ईरान का संतूर, कमांचे व टुम्बक वादन होगा। 24 से 29 दिसंबर तक चलने वाले इस समारोह में तमाम प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्थाओं को संभालने की जिम्मेदारी निभाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गिरिराज सिंह बोले- 71 साल में पाक में हिंदू 23% से 2% हुए, फिर भी इमरान सिखाएंगे अल्पसंख्यकों से बर्ताव करना?
2 MP: बीजेपी नेता के भाई हैं जीवाजी यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार, तीन दिन में दो बार हुआ ट्रांसफर
3 बिहार में सीटों का बंटवारा: अमित शाह बोले – बीजेपी और जेडीयू 17-17 और लोजपा 6 सीटों पर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव
यह पढ़ा क्या?
X