ताज़ा खबर
 

हिंदू व मुस्लिम मिलकर बनवाएंगे गायों का अस्पताल, ट्रस्टी रुआब पठान बोले- मोहम्मद साहब ने दिया था गोमांस न खाने का संदेश

हिंदू-मुस्लिम द्वारा बनाए जा रहे गाय के अस्पताल को सभी आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस किया जाएगा। यह अस्पताल अध्यात्म गोसेवा मिशन ट्रस्ट सिरसोद गांव में बनाया जाएगा।

cowप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश के खंडवा में हिंदू- मुस्लिम एकता की एक अनूठी मिसाल देखने को मिली। यहां पर हिंदू-मुस्लिमों ने गाय के लिए अस्पताल बनाने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक हिंदू-मुस्लिम द्वारा बनाए जा रहे इस अस्पताल की अलग ही खासियत होगी। इस अस्पताल को सभी आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस किया जाएगा। इस अस्पताल का मॉडल भी तैयार किया जा चुका है।

एंबुलेंस की भी होगी सुविधाः गाय के लिए बनाए जाने वाला यह अस्पताल अध्यात्म गोसेवा मिशन ट्रस्ट सिरसोद गांव में बनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक अस्पताल में गौ और गोपाल मंदिर, विशाल गौशाला, सभी आधुनिक सुख सुविधाएं और गौ एंबुलेंस की भी सुविधा मिल सकेगी। इसके साथ ही यहां अस्पताल के डॉक्टरों, कर्मचारियों के रहने की व्यवस्था की जाएगी। गौचर, भूसा गोदाम आदि भी बनाया जाएगा। इस परिसर में गायों के लिए शेड बनाए जाएंगे और बछड़ों के लिए अलग से घर बनाया जाएगा। वहीं घायल व बीमार गायों के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी।
National Hindi News, 23 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक
‘गांव की सेवा करना नेक काम’: अस्पताल बनाने को लेकर समाज के प्रतिनिधि रूआब पठान ने कहा,’गाय की सेवा करना नेक काम है, मोहम्मद साहब ने भी गाय के दूध का इस्तेमाल करने और गाय का मांस न खाने का संदेश दिया था।’ उन्होंने आगे कहा कि हिंदू और मुस्लिम का रिश्ता तो दूध और पानी की तरह है, जिसे एक-दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता। इस नेक काम में मुस्लिम समाज पूरी मदद करने को तैयार है।

जानकारी के मुताबिक 4 नवंबर को गोपाष्टमी के पावन मौके पर अस्पताल का भूमि पूजन किया जाएगा। इस अस्पताल को एक साल के अंदर तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Karnataka: कांग्रेस नेता बोले- केंद्र सरकार का Puppet है चुनाव आयोग
2 Delhi: नॉर्थ एमसीडी में डेंगू पर दंगल, AAP के पार्षदों को घसीटकर सदन से निकाला, 15 दिन के लिए सस्पेंड
3 हरियाणा: BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब CM खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, PM Modi के खिलाफ भी भरा था पर्चा
यह पढ़ा क्या?
X