ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: गड्ढे से परेशान लोगों ने पार्षद के आवास का किया घेराव, कांग्रेस नेता ने दर्ज करा दिया SC/ST का केस

पार्षद चतुर्भुज धनोलिया ने इस पर उनके घर का घेराव कर रहे लोगों का वीडियो बनाकर पुलिस को सौंप दिया। थाटीपुर थाना प्रभारी इंदर सिंह राठौर ने इस वीडियो के आधार पर करीब 100 लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

madhya pradeshमध्य प्रदेश के ग्वालियर की घटना। (express photo)(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कुछ लोगों को, स्थानीय पार्षद से सड़क के गड्ढों की शिकायत करना भारी पड़ गया। दरअसल पार्षद ने अपने घर का घेराव कर रहे 100 लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया। हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने भी मामला दर्ज कर एक व्यक्ति के गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद ग्वालियर में सवर्णों का गुस्सा भड़क गया और सवर्ण समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर थाटीपुर थाने का घेराव कर दिया। बहरहाल पुलिस के आला-अधिकारियों ने किसी तरह मामले को संभाला है और गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को रिहा करने के साथ ही थाना प्रभारी इंदर सिह राठौर को बिना वरिष्ठ अधिकारियों की सलाह के एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने पर लाइन हाजिर कर दिया है।

दैनिक भास्कर की एक खबर के अनुसार, मामला ग्वालियर के वार्ड-21 स्थित दुल्लपुर क्षेत्र का है। जहां नेत्रपाल नामक व्यक्ति सड़क के गड्ढों के चलते गिर गया। इससे नाराज होकर नेत्रपाल ने मंगलवार रात को अपने साथियों के साथ मिलकर स्थानीय कांग्रेसी पार्षद चतुर्भुज धनोलिया के घर का घेराव कर दिया था। पार्षद चतुर्भुज धनोलिया ने इस पर उनके घर का घेराव कर रहे लोगों का वीडियो बनाकर पुलिस को सौंप दिया। थाटीपुर थाना प्रभारी इंदर सिंह राठौर ने इस वीडियो के आधार पर नेत्रपाल को गिरफ्तार कर लिया और नेत्रपाल और उसके 100 साथियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। इसके विरोध में कई सामाजिक संगठन जैसे रक्षक मोर्चा, प्रबुद्ध नागरिक मंच आदि के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और उन्होंने इस घटना के विरोध में बुधवार सुबह थाटीपुर थाने का घेराव कर दिया।

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस दौरान नारेबाजी भी की। करीब 2 घंटे तक चले इस हंगामे के बाद नेत्रपाल को छोड़ दिया गया। वहीं मामले को ठीक ढंग से हैंडल ना करने के चलते एसपी ने थाना प्रभारी इंदर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। अब खबर आयी है कि बुधवार की दोपहर नेत्रपाल की मां की शिकायत पर पुलिस ने पार्षद चतुर्भुज धनोलिया के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। बता दें कि बीते दिनों देशभर में एससी-एसटी एक्ट के मुद्दे पर खूब बवाल हुआ था। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए एससी-एसटी अत्याचार निवारण एक्ट में बदलाव किए थे। जिसके बाद देशभर में दलित समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए थे और जगह जगह हिंसा की खबरें आयीं थी। इसके बाद दलितों के गुस्से को देखते हुए केन्द्र सरकार एससी-एसटी एक्ट पर एक अध्यादेश लेकर आयी थी, जिसके बाद यह कानून फिर से अपने पुराने स्वरुप में लागू हो गया था।

Next Stories
1 आरोपी ने थाने में ही पुलिस ऑफिसर के सिर पर दे मारा कुदाल, देखें डराने वाला वीडियो
2 स्‍टेज पर नहीं थी मां की फोटो तो बीजेपी नेताओं पर भड़कीं यशोधरा राजे सिंधिया, बैठक छोड़ चली गईं
3 मध्‍य प्रदेश चुनाव: टिकट दावेदारों के लिए कांग्रेस ने रखी अनोखी शर्त- सोशल मीडिया अनिवार्य  
ये पढ़ा क्या?
X