ताज़ा खबर
 

MP: किसानों से कैदियों जैसा बर्ताव? फसलों के नुकसान का सर्वे करने आए अधिकारी ने गले में लटकवाईं तख्तियां

मामला सामने आने के बाद तहसीलदार को नोटिस जारी किया गया है। जबकि घटना की जांच एडीएम की सौंप दी गई है। वहीं बीजेपी ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है।

विदिशा के किसान फोटो सोर्स- एएनआई

Madhya Pradesh Vidisha farmers News: मध्य प्रदेश के विदिशा में लगातार बारिश और बाढ़ के कारण फसलों के नुकसान का आकलन कर उसकी भरपाई करने का कमलनाथ सरकार ने फैसला लिया है। लेकिन अब इसपर बवाल हो गया है क्योंकि मनोरा गांव के किसानों का आरोप है कि सर्वे करने आए सरकारी अधिकारी ने उनको अपराधियों की तरह अपनी डीटेल लिखकर गले में तख्तियां लटकाने को मजबूर किया। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने इस मामले पर कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया है।

क्या है मामला: विदिशा के मनोरा गांव के लोगों ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा के चलते हमारी फसलें नष्ट हो गई हैं, जिसका मुआयना करने के लिए पटवारी आया था। उसने हमसे कहा कि यह आदेश कि किसानों को अपने गले में सर्वे डिटेल लिखी हुई तख्तियां लटकाकर फोटो खिंचवानी है। इस बात का किसानों ने विरोध किया और इसकी शिकायत मुख्य अधिकारी जिला पंचायत से कर दी। लोगों का कहना था कि हम किसान हैं न कि क्रिमिनल्स।
National Hindi News, 01 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

हुई कार्रवाई: मामले में मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला पंचायत मयंक अग्रवाल ने कहा कि इस प्रक्रिया को तुरंत रोक दिया गया है। तहसीलदार को नोटिस जारी किया गया है। एडीएम मामले की जांच कर रहे हैं। ऐसा व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। जांच की जा रही है, उचित कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी का हमला: इस घटना को खुद एमपी के नेता प्रतिपक्ष ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कमलनाथ सरकर पर हमला बोला। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि यह काफी पीड़ादायक है कि कैसे किसानों के साथ कैदी जैसा व्यवहार किया गया। यह सरकार की गलत नीति है।

Next Stories
1 Bihar Rains पर अजब-गजब तर्क, CM नीतीश बोले- यह मौसम की मार, मोदी के मंत्री ने कहा- ‘हथिया नक्षत्र’ कर रहा परेशान
2 Gandhi Jayanti 2019: नोएडा में 1250 किलो प्लास्टिक से बनाया दुनिया का ‘सबसे बड़ा चरखा’, आज शाम होगा लोकार्पण
3 Bihar Rains Floods Updates: बिहार में बाढ़-बारिश से तबाही, 40 की मौत, कई लापता
ये पढ़ा क्या?
X