ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेशः कर्जमाफी का ऐलान बेअसर, पत्नी की खुदकुशी के एक माह बाद किसान ने लगाई फांसी, बच्चों के भी शव बरामद

मानसिक तनाव के चलते ऐसा कदम उठाए जाने की आशंका जताई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Author Updated: January 2, 2019 4:16 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी के ऐलान के बावजूद खुदकुशी का सिलसिला बरकरार है। छतरपुर जिले के गांव थुराठी में बुधवार को एक दर्दनाक खबर सामने आई। पुलिस के मुताबिक थुराठी में एक किसान के घर में उसका और दो बच्चों का शव बरामद किया गया। किसान का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। वहीं आशंका जताई जा रही है कि फांसी लगाने से पहले उसने दोनों बच्चों को जहर खिलाकर मार दिया।

पुलिस ने दरवाजा तोड़कर निकाले शवः पड़ोसियों ने जब सुबह बलराम को नहीं देखा तो घर पहुंचकर दरवाजा खटखटाया। काफी देर तक जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक बलराम अहिरवार नाम के एक किसान के घर में उसका और दो बच्चों शव पड़ा मिला। बलराम का शव घर के अंदर फांसी पर लटका था और दोनों बच्चे बिस्तर पर मृत पड़े थे।

खुदकुशी का कारण अभी साफ नहींः बताया जा रहा है कि किसान साहूकार के धोखे और बैंक के नोटिस से परेशान था। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने प्रथम दृष्ट्या मानसिक तनाव के चलते ऐसा कदम उठाए जाने की आशंका जताई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि किसानों की और आर्थिक हालत और खुदकुशी लंबे समय से राज्य में बड़ा मसला है। कर्जमाफी के ऐलान को राज्य के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत का अहम बिंदु माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने की कोशिश कर रही, कथित ऑडियो टेप पर बोले मनोहर पर्रिकर
2 प.बंगाल कांग्रेस की दुविधा- चुनाव अकेले लड़े या माकपा के साथ मिलकर
3 गुजरात पुलिस ने पकड़े 900 नशेड़ी, थाने में जगह नहीं बची तो स्कूल बस में भरकर ले गए, नाश्ता लेकर पहुंचे कांग्रेस नेता
Bigg Boss 13 Weekend Ka Vaar
X