ताज़ा खबर
 

शिक्षक दिवस पर बोले एमपी के शिक्षा मंत्री- गुरु के सम्मान में नहीं बजाईं तालियां, तो अगले जन्म घर-घर जाकर बजाएंगे ताली

वीडियो में दिख रहा है कि विजय शाह एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं और वहां मौजूद लोगों को शिक्षक दिवस का महत्व बता रहे हैं। अपने संबोधन के दौरान शाह यह कहते नजर आए कि गुरु के सम्मान में तालियां बजाना चाहिए और जो ऐसा नहीं करेगा उसे अगले जन्म में घर-घर जाकर ताली बजानी पड़ेगी।

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

Happy Teachers Day 2018: बुधवार यानी 5 सितंबर को पूरे भारत में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। देश के लगभग सभी राज्यों में शिक्षक दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मध्य प्रदेश में भी शिक्षक दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जहां राज्य के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने बहुत ही अजीब तरह का बयान दिया है। विजय शाह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह शिक्षकों का महत्व बताते दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि विजय शाह एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं और वहां मौजूद लोगों को शिक्षक दिवस का महत्व बता रहे हैं। अपने संबोधन के दौरान शाह यह कहते नजर आए कि गुरु के सम्मान में तालियां बजाना चाहिए और जो ऐसा नहीं करेगा उसे अगले जन्म में घर-घर जाकर ताली बजानी पड़ेगी। यह बात उन्होंने वहां मौजूद दर्शकों को संबोधित करते हुए कही।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24990 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 9597 MRP ₹ 10999 -13%
    ₹480 Cashback

शाह ने कहा, ‘अभी मैं देख रहा हूं कुछ हमारे साथी ताली बजा नहीं रहे हैं, केवल ताली बजाने का बहाना कर रहे हैं। आपको एक बात बता दूं कि गुरु जो है वो गोविंद से बड़ा है, ईश्वर से बड़ा है… अगर गुरु के सम्मान में आपने तालियां नहीं बजाईं तो अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजाना पड़ेगा, इसलिए अभी तालियां बजाइये। जोरदार तालियां बजाकर गुरु का सम्मान करें… इसका मतलब है कि अगले जन्म में कोई भी घर-घर जाकर तालियां नहीं बजाना चाहता।’

बता दें कि पूरे देश में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के मौके पर भारत में शिक्षक दिवस मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। कोविंद ने ट्वीट कर कहा,”शिक्षक दिवस पर मैं डॉ. एस. राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे देश के सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। हमारे महान गुरु हमें एक राष्ट्र और ज्ञान, शांति और स्दभाव से भरे दुनिया के निर्माण में सहायता और मार्गदर्शन कर करते रहें।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App