ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: पेड़ से झूलती मिलीं प्रेमी जोड़े की लाशें, 7-8 दिन से सड़ रहे थे शव

शुरुआती जांच में पता चला है कि कथित प्रेमी जोड़े की लाशें हफ्ते भर से ज्यादा समय से वहां सड़ रही थीं। चश्मदीदों के मुताबिक प्रेमी जोड़े की लाशें एक साथ एक ही रस्सी के फंदे से लटकी मिलीं। लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

Author October 26, 2018 6:02 PM
(फोटो सोर्स: स्थानीय पाठक केआर चौरसिया)

मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक महिला और एक पुरुष के शव पेड़ से लटके मिले। मामला गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र का है। दोनों को प्रेमी जोड़ा बताया जा रहा है। लाशें जिस जगह मिली हैं वह पहाड़ी का ऊपरी इलाका बताया जा रहा है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच में पता चला है कि कथित प्रेमी जोड़े की लाशें हफ्ते भर से ज्यादा समय से वहां सड़ रही थीं। चश्मदीदों के मुताबिक प्रेमी जोड़े की लाशें एक साथ एक ही रस्सी के फंदे से लटकी मिलीं। लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। मृतकों के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। स्थानीय पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। प्रेमी जोड़े की लाशें मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना को लेकर लोगों के बीच कयासबाजी शुरू हो चुकी है। प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या की या उनकी हत्या कर लाशें पेड़ से लटका दी गईं यह बात अभी साफ नहीं हो पाई है। घटना के पीछे पारिवारिक या किसी अन्य कारण के बारे में भी जानकारी नहीं लगी है।

स्थानीय लोगों में से किसी की नजर जब पेड़ से लटकती लाशों पर पड़ी तो पुलिस को इत्तला की गई। सूचना पाकर पुलिस ने लाशों को पेड़ से उतरवाया। बता दें कि दो महीने पहले उत्तर प्रदेश के बरेली के इसी से मिलते-जुलते मामले से हड़कंप मच गया था। बरेली के क्योंलडिया थाना क्षेत्र में एक पीपल के पेड़ से प्रेमी की लाश लटकी मिली थी जबकि प्रेमिका की लाश खेत में मिली थी। प्रेमी और प्रेमिका अलग-अलग जाति के थे। दोनों के घरवाले उनके रिश्ते के लिए मना कर रहे थे। लड़की के घरवालों ने आखिर उसकी शादी किसी दूसरे शख्स से करा दी। कुछ दिनों में लड़की मायके आई तो वहां से लापता हो गई। आखिर में लड़की और उसके प्रेमी की लाशें मिलीं।

बता दें कि 21वीं सदी के आज की आधुनिक समाज में भी कम ही लोग यह स्वीकार कर पाते हैं कि लड़का और लड़की अपनी मर्जी से अपना जीवन साथी चुनें। हालांकि, भारत में प्रेम विवाह के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन ऐसे कई मामलों में प्रेमी-प्रेमिकाओं को उनके घरवालों और रिश्तेदारों या समाज के द्वारा निशाना बनाने के मामले भी कम नहीं हो रहे हैं। मीडिया में अपराध जगत से आने वाली खबरों में ऐसे मामले पटे पड़े रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X