ताज़ा खबर
 

MP By-Elections: कांग्रेस की कैंडिडेट लिस्ट जारी, देखें 15 सीटों पर कहां से उतारा कौन सा उम्मीदवार

मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। इनमें से 27 सीटें खाली हैं। बीजेपी को बहुमत का आंकड़ा पाने के लिए महज 9 सीटों की जरूरत है। बीजेपी के पास 107 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास 72 सीटें हैं।

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिया है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिया है। उप चुनाव के लिए कांग्रेस की यह पहली सीट है। इनमें से 11 सीटें आरक्षित हैं। पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इन नामों को मंजूरी दी।

कहां से कौन उम्मीदवार:  दिमानी सीट से रविंद्र सिंह तोमर, अंबाह सीट से सत्यप्रकाश शेकरवर, गोहद सीट से मेवाराम जाटव, ग्वालियर सीट से सुनील शर्मा, दबरा सीट से सुरेश राजे, भंदर सीट से फूल सिंह बरैया, करेरा सीट से प्रगीलाल जाटव, बमोसी सीट से कन्हैया लाल अग्रवाल, अशोक नगर सीट से आशा दोहरे, अनुपपूर सिंह से विश्वनाथ सिंह कुंजम, सांची सीट से मदनलाल चौधरी अहीवार, आगर सीट से विपिन वानखेड़े, हाटपिपलिया सीट से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर सीट से राम किशन पटेल और सनवर सीट से प्रेमचंद गुड्डु को कांग्रेस ने मैदान मेंं उतारा है।


मध्य प्रदेश का सियासी गणित: बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 230  विधानसभा सीटें हैं। इनमें से 27 सीटें खाली हैं। बीजेपी को बहुमत का आंकड़ा पाने के लिए महज 9 सीटों की जरूरत है। बीजेपी के पास 107 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास 72 सीटें हैं। नियम के मुताबिक, विधानसभा की खाली सीटों पर छह महीने के भीतर चुनाव कराने होते हैं। ऐसे में 10 सितंबर को छह महीने की अवधि खत्म होने जा रही है जिसके चलते चुनाव की तैयारियां हो रही हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: लालू यादव ने रघुवंश प्रसाद को लिखा खत, JDU बोली- ये जेल मैनुअल का उल्लंघन
2 MP: मंच पर ही मंत्री ने बनवाए बाल और दाढ़ी, युवक को 60 हजार की मदद दे बोले- आत्मनिर्भर बनकर दिखाना
3 Bihar Elections 2020: मंडल कमीशन ने किनारे किए ब्राह्मण! OBC की बनी पकड़, 1990 के बाद कभी न बन पाया ‘सवर्ण’ CM
यह पढ़ा क्या?
X