scorecardresearch

भांजों को बोले थे अपशब्द, आडियो सुनने के बाद झाबुआ के एसपी पर भड़के शिवराज, किया सस्पेंड

Madhya Pradesh: शिवराज ने कहा मेरे भांजे-भाजिंयों ने तो एसपी से मदद मांगी थी, लेकिन उन्होंने सहायता करना तो दूर उल्टा उनको अपशब्द कहे।

भांजों को बोले थे अपशब्द, आडियो सुनने के बाद झाबुआ के एसपी पर भड़के शिवराज, किया सस्पेंड
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit- फाइल फोटो/ द इंडियन एक्सप्रेस)

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के झाबुआ में छात्रों से गाली-गलौज करने के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने जिले के एसपी अरविंद तिवारी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस भाषा में एसपी बात कर रहे हैं, उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारे भांजे-भांजियों ने तो एसपी से मदद मांगी थी। बता दें कि एसपी पर जिले में पॉलीटेक्निक के छात्रों से फोन पर कथित तौर पर गाली-गलौज करने का आरोप लगा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे जानकारी मिली थी कि तत्कालीन झाबुआ एसपी से मेरे भांजों-बच्चों ने कुछ मांग की थी। उसके बदले में एसपी ने उनको अपशब्द बोले थे। इसके बाद मैंने एसपी को तत्काल हटाने के निर्देश दिए थे और सुबह ही मैंने जांच के आदेश दिए थे कि वास्तव में क्या यह उनकी (झाबुआ एसपी) की आवाज है।

शिवराज ने एसपी को तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी रिपोर्ट मेरे पास आ गई है। यह तत्कालीन एसपी झाबुआ की ही आवाज थी। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए जो अपशब्दों को इस्तेमाल करे, इसको मैं किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकता और झाबुआ एसपी को मैं तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करता हूं।

रविवार को पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों के बीच हुआ था झगड़ा

बता दें, रविवार को झाबुआ पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों के दो गुटों में आपसी विवाद हो गया था। जिसके बाद छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी। इसी मामले की शिकायत और अपनी सुरक्षा को लेकर छात्रों को एक गुट रात को झाबुआ कोतवाली पहुंचा था, लेकिन जब छात्रों की शिकायत पर पुलिस वालों ने कोई एक्शन नहीं लिया तो एक छात्र ने एसपी अरविंद तिवारी को फोन लगा दिया। छात्र को उम्मीद थी कि एसपी साहब उसकी समस्या का समाधान करेंगे, लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा।

एसपी और छात्र की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

छात्र ने जैसे ही फोन पर एसपी साहब को अपनी समस्या से अवगत कराया, वैसे ही वो भड़क गए और छात्र से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगे। छात्र बार-बार वायरल ऑडियो में एसपी साहब से अपनी सुरक्षा को लेकर गुहार लगा रहा है, लेकिन एसपी साहब वर्दी के नशे में उसकी किसी बात को सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, बल्कि छात्र से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए उसको जेल में डालने की धमकी दे रहे हैं। जिसके बाद छात्र और एसपी साहब के बीच बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट