ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: शिवराज का आदेश- आदिवासियों पर दर्ज मामले वापस लिए जाएं

शिवराज ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा, "महिला सशक्तिकरण के लिए महिला स्वयं-सहायता समूहों का सकारात्मक सहयोग प्राप्त किया जाना चाहिए।

Author Published on: March 28, 2018 12:22 AM
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि आदिवासियों पर सामान्य प्रकृति के दर्ज मामले वापस लिए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इसके साथ ही उन्होंने जिला स्तर पर भी कानून-व्यवस्था की साप्ताहिक समीक्षा करने के आदेश दिए। शिवराज ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा, “महिला सशक्तिकरण के लिए महिला स्वयं-सहायता समूहों का सकारात्मक सहयोग प्राप्त किया जाना चाहिए।

शिवराज ने कहा, आदिवासी मंत्रणा समिति की अनुशंसाओं के अनुसार अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों पर दर्ज सामान्य प्रकृति के मामलों को वापस लेने की कार्यवाही आगामी 15 अप्रैल तक पूर्ण की जाए।” समीक्षा बैठक में बताया गया कि प्रदेश में असामाजिक तत्वों के विरुद्घ की जा रही कठोर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के प्रभावी परिणाम सामने आने लगे हैं।

इस अभियान के दौरान अभी तक 11 हजार से अधिक असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। इस मौके पर जानकारी दी गई कि पुलिस कार्यशाला की अनुशंसाओं का प्रदेश में प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। बैठक में गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, मुख्य सचिव बी. पी़ सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मायावती का ऐलान- आने वाले उपचुनावों में किसी पार्टी का समर्थन नहीं देगी बसपा
2 बिहार: सरकारी मदरसों में पढ़ने वालों को मिलेगा वजीफा, उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति करेगी नीतीश सरकार
3 वीडियो: अब पश्चिम बंगाल में तोड़ी गई मौलाना अबुल कलाम आजाद की प्रतिमा