scorecardresearch

एमपी: पार्टी ने कंजूसी कर दी, ये टेंट भी हटा दो, जनता धूप में बैठी है मैं भी धूप में जा रहा हूं- मंच से जब बोलने लगे सीएम शिवराज

MP CM Won The Heart Of The Public: सीएम शिवराज सिंह चौहान के एक्शन मोड में आने से राज्य के अफसरों में हड़कंप मचा है। हाल ही में उन्होंने डीएम और एसपी को हटा दिया था।

एमपी: पार्टी ने कंजूसी कर दी, ये टेंट भी हटा दो, जनता धूप में बैठी है मैं भी धूप में जा रहा हूं- मंच से जब बोलने लगे सीएम शिवराज
मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। (फोटो- पीटीआई)

Madhy Pradesh CM In Action Mode: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर जनता से अपना जुड़ाव साबित करने के लिए नई पहल की। आदिवासी क्षेत्र झाबुआ के राजवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम चौहान ने मंच पर भाषण देने के दौरान जब धूप तेज देखी तो जनता की चिंता करने लगे और मंच से नीचे उतरकर उनके पास पहुंच गए।

दरअसल रविवार को जब वह सभा मंच पर बोलने के लिए खड़े हुए तो धूप तेज देखकर उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि आज धूप तेज है। जनता धूप में बैठी है और मैं यहां टेंट में हूं। पार्टी ने थोड़ी कंजूसी कर दी। जब टेंट लगवाना ही था तो जनता के लिए लगवाती, मैं भी वहीं चला जाता। यह टेंट भी हटवा दीजिए।” इसके बाद वे कार्यकर्ताओं से बोले कि मंच पर से टेंट हटवा दो। उन्होंने कहा कि हाथ वाला माइक दीजिए, मैं नीचे जनता के बीच जाकर बोलूंगा। ऐसा कहकर वे नीचे उतर गए।

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में नगरीय निकाय के चुनाव अब भी बाकी हैं। इनमें झाबुआ भी है। यह आदिवासी इलाका है और यहां 22 फीसदी वोटर हैं। इसलिए इस क्षेत्र पर सभी दलों की निगाह रहती है। सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां पर नगरीय निकाय क्षेत्र के चुनाव के लिए प्रचार करने गये थे।

शिवराज सिंह चौहान इससे पहले भी कई बार अपने अंदाज में जनता से अपना जुड़ाव साबित करते रहे हैं। पिछले सोमवार 19 सितंबर 2022 को भी सीएम इस जिले में आए थे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उनसे जिला कलेक्टर सीमेश मिश्रा की लापरवाही की शिकायत की।

लोगों का आरोप था कि झाबुआ के जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा सरकारी योजनाओं में लेटलतीफी करते हैं और रिश्वत लेते हैं।इस पर मुख्यमंत्री ने सख्त नाराजगी जताते हुए कलेक्टर को हटाने का आदेश दे दिया।

इससे पहले पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों से एसपी के गाली गलौज करने को भी उन्होंने गंभीरता से लिया था। इस पर वहां के पुलिस अधीक्षक अरविंद तिवारी पर गाज गिरी थी। सीएम ने उनको भी निलंबित कर दिया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 12:08:00 pm
अपडेट