ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेसी नेता की हार्ट अटैक से मौत

छिंदवाड़ा जिले के कांग्रेस नेता और जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना की सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

दिवंगत कांग्रेस नेता प्रदीप सक्सेना फोटो सोर्स- सोशल मीडिया/ट्विटर

मध्य प्रदेश में कांग्रेसी नेता की सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के दौरान हार्ट अटैक से मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा जिले में सामूहिक सूर्य नमस्कार किया जा रहा था। इस दौरान उन्होंने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। लेकिन समारोह के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आ गया और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश भर के स्कूलों-कॉलेजों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान छिंदवाड़ा जिले के कांग्रेस नेता और जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना सूर्य नमस्कार के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें थोड़ी घबड़ाहट के बाद चक्कर आ गया और वे जमीन पर गिर पड़े। जिसके बाद कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कांग्रेस के नेता प्रदीप सक्सेना के निधन की खबर सुनने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने सक्सेना के परिजनों से बात कर दुख जताया है। बता दें कि प्रदीप सक्सेना विधायक दीपक सक्सेना के चचेरे भाई हैं।

मध्य प्रदेश में इससे पहले सूर्य नमस्कार के मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को संदेश दिया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को कहा कि योग पूरी तरह से वैज्ञानिक है। उन्होंने सभी से योग करने की अपील की। साथ ही कहा कि योग करें और स्वस्थ रहें साथ ही ऊर्जा का संचार करें। कमलनाथ ने आकाशवाणी के जरिए दिए अपने संदेश में कहा कि हम भाग्यशाली है कि ऐसे देश में रहते हैं, जहां सूर्य के दर्शन हो जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App