ताज़ा खबर
 

‘आइटम’ वाले बयान पर कमलनाथ को ‘कलंकनाथ’ बता बोलीं इमरती देवी- मैं छूती थी पैर, पर भगा देते थे मुझे, तू-तड़ाक कर बोलते थे; मानती हूं राक्षस

इमरती देवी ने आरोप लगाया कि कमलनाथ ने सीएम रहते हुए मध्य प्रदेश में कोई विकास नहीं किया और सिर्फ छिंदवाड़ा के सीएम बनकर रह गए थे।

kamalnath madhya pradesh bypoll bjp congressकमलनाथ इमरती देवी के खिलाफ टिप्पणी कर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम बताकर भाजपा के निशाने पर आ गए हैं। खुद इमरती देवी ने कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन्हें कलंकनाथ बता दिया है। एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में इमरती देवी ने कहा कि वह तो कमलनाथ को बड़े भाई का दर्जा देती थी। इमरती देवी ने ये भी कहा कि जब कमनलाथ सीएम बने थे, तब मेरी खूब बेइज्जती की थी।

इमरती देवी ने आरोप लगाया कि कमलनाथ ने सीएम रहते हुए मध्य प्रदेश में कोई विकास नहीं किया और सिर्फ छिंदवाड़ा के सीएम बनकर रह गए थे। जब हम उनके पास जाते थे तो हमें फटकार कर भगा देते थे। इमरती देवी ने कहा कि वो बंगाली आदमी हैं, वो मध्य प्रदेश सिर्फ मुख्यमंत्री बनने आए। उन्हें सभ्यता नहीं है तो क्या कहा जाए। मुख्यमंत्री पद से हटकर वो पागल हो गए हैं और अब पागल बनकर पूरे मध्य प्रदेश में घूम रहे हैं। इमरती देवी ने ये भी कहा कि वह कमलनाथ को राक्षस मानती हैं।

बता दें कि कमलनाथ के बयान के खिलाफ इमरती देवी ने आज दो घंटे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मौन व्रत रखने का फैसला किया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी भोपाल में पुरानी विधानसभा के पास स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देंगे। भाजपा ने चुनाव आयोग से भी कमलनाथ के इस बयान की शिकायत की है।

वहीं अपने बयान से बैकफुट पर नजर आ रहे कमलनाथ ने अब खुद को भी आइटम बता दिया है। कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि ‘शिवराज जी आप कह रहे हैं कमलनाथ ने आइटम कहा। हां मैंने आइटम कहा है क्योंकि यह कोई असम्मानजनक शब्द नहीं है। मैं भी आइटम हूं आप भी आइटम हैं और इस अर्थ में हम सभी आइटम हैं। लोकसभा और विधानसभा में कार्यसूची को आइटम नंबर लिखा जाता है क्या यह असम्मानजनक है? सामने आइए और मुकाबला कीजिए। सहानुभूति और दया बटोरने की कोशिश वही लोग करते हैं, जिन्होंने जनता को धोखा दिया हो।’

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। इन चुनाव के लिए 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और फिलहाल इन सीटों पर चुनाव प्रचार जारी है। इसी दौरान डबरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने इसी सीट पर भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम बता दिया था। कमलनाथ के बयान का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वह कहते दिखाई दे रहे हैं कि “सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे व्यक्ति हैं। ये उसके जैसे नहीं हैं…क्या है उसका नाम? (इस दौरान जनसभा में मौजूद लोग इमरती देवी बताते हैं) मैं क्या उसका नाम लूं। आप तो उसे मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। ये क्या आइटम है।”

कमलनाथ के इस बयान को भाजपा ने हाथों हाथ ले लिया और उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कमलनाथ के आइटम वाले बयान की तीखी आलोचना की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्‍मीदवार का दावा- मुझे विधायकी छोड़ने के लिए मिला था 52 करोड़ का ऑफर
2 UP में खाकी शर्मसारः घर में घुस महिला को लात-घूंसे से पीटने का आरोप! वायरल VIDEO में जुल्म के बीच बच्चे बिलखते पर न आया तरस
3 बिहार चुनाव में बीजेपी के लिए क्यों वीआईपी हो गए मुकेश सहनी, समझिए गणित
यह पढ़ा क्या?
X