ताज़ा खबर
 

MP By Elections: कमलनाथ जब इमरती देवी को कह रहे थे ‘आइटम’, बगल में खड़ी पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ठहाका लगाकर लगी थीं हंसने

डबरा में जनसभा को संबोधित करते हुए इमरती देवी को आइटम बता रहे थे, उस वक्त उनकी सरकार में मंत्री रहीं विजयलक्ष्मी साधो भी पास ही खड़ी थीं।

kamalnath mp bypoll madhya ptradesh imarti deviकमलनाथ के साथ जनसभा में खड़ीं पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो। (इमेज सोर्स-ट्विटर@विजयलक्ष्मी साधो)

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ डबरा सीट से भाजपा की उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम कहकर विपक्षी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा नेताओं ने कमलनाथ के बयान को महिलाओं का अपमान करार दिया है। वहीं गौरतलब है कि जिस वक्त कमलनाथ, डबरा में जनसभा को संबोधित करते हुए इमरती देवी को आइटम बता रहे थे, उस वक्त उनकी सरकार में मंत्री रहीं विजयलक्ष्मी साधो भी पास ही खड़ी थीं। जैसे ही कमलनाथ ने इमरती देवी को आइटम कहा तो विजयलक्ष्मी ठहाका मारकर हंसने लगीं। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। विजयलक्ष्मी साधो मध्य प्रदेश की महेश्वर सीटे से विधायक हैं और राज्यसभा की सदस्य भी रह चुकी हैं। दलित वर्ग से आने वाली विजयलक्ष्मी साधो एक डॉक्टर भी हैं। साधो लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ी हैं और राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में गिनी जाती हैं। कमलनाथ सरकार में मंत्री बनने से पहले दिग्विजय सिंह की सरकार में भी विजयलक्ष्मी साधो पर्यटन एवं संस्कृति विभाग, पीडब्लूडी जैसे विभाग संभाल चुकी हैं। साधो पांच बार विधायक और एक बार लोकसभा के साथ ही राज्यसभा सांसद भी रह चुकी हैं। साधो कमलनाथ के करीबी नेता मानी जाती हैं।

बता दें कि कमलनाथ भाजपा उम्मीदवार और शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को आइटम कहकर चौतरफा घिर गए हैं। भाजपा और इसके नेता तो कमलनाथ पर निशाना साध ही रहे हैं। अब महिला आयोग ने भी इस पर कड़ा रुख अपना लिया है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट कर बताया है कि कमलनाथ के बयान के चलते उन्हें नोटिस भेजा जा रहा है साथ ही इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की जाएगी।

कमनलाथ पर निशाना साधते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ‘पूर्व सीएम ने अपने ओछे बयान से कांग्रेस की विकृत और घृणित मानसिकता का परिचय दिया है। आपने इमरती देवी ही नहीं, बल्कि ग्वालियर चंबल क्षेत्र की एक-एक बेटी और बहन का अपमान किया है।’ कमलनाथ के बयान के खिलाफ सीएम सहित भाजपा नेता आज प्रदेश में जगह जगह मौन व्रत कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘आइटम’ वाले बयान पर कमलनाथ को ‘कलंकनाथ’ बता बोलीं इमरती देवी- मैं छूती थी पैर, पर भगा देते थे मुझे, तू-तड़ाक कर बोलते थे; मानती हूं राक्षस
2 गुजरात उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्‍मीदवार का दावा- मुझे विधायकी छोड़ने के लिए मिला था 52 करोड़ का ऑफर
3 UP में खाकी शर्मसारः घर में घुस महिला को लात-घूंसे से पीटने का आरोप! वायरल VIDEO में जुल्म के बीच बच्चे बिलखते पर न आया तरस
ये पढ़ा क्या?
X