MLA के मामूली से धक्के से ही गिरा पिलर, लापरवाही पर इंजीनियर को लगाई लताड़, वीडियो वायरल

भिंड में गौरी सरोवर किनारे लोगों के लिए बनाए जा रहे ओपन जिम के निर्माण में मानकों को ताक पर रखा गया है। विधायक के एक धक्के से ही पिलर जमीन पर गिर पड़ा।

Madhya Pradesh, Bhind, MLA Sandeep Singh
भिंड विधायक संदीप सिंह कुशवाह गौरी सरोवर के किनारे बन रहे ओपन जिम की जांच करने के दौरान (वीडियो स्क्रीनग्रैबः @Mradubhashi/Youtहbe)।

सरकारी निर्माण कार्यों में खराब गुणवत्ता की शिकायत अब आम बात सी हो गई है। आए दिन इसके उदाहरण भी देखने को मिलते हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के भिंड जिले से सामने आया है। दरअसल एक सरकारी निर्माण कार्य की जांच करने पहुंचे भिंड से बसपा विधायक संदीप सिंह कुशवाह ने RCC पिलर्स पर हाथ रखा ही था कि पिलर जमीन पर धराशायी हो गया। इसको देख उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी: भिंड में गौरी सरोवर किनारे लोगों के लिए बनाए जा रहे ओपन जिम के निर्माण में मानकों को इस कदर ताक पर रखा गया कि, विधायक के एक धक्के से ही पिलर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद विधायक ने नगरपालिका के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाते हुए कहा कि कहा आप लोगों को शर्म भी आती है या नहीं? कोई निर्माण कार्य आप लोग देखते भी है या नहीं?

काम सही ना होने पर रोक लीजिए पैसा: मानकों के आधार पर काम न किए जाने का आरोप लगाते हुए MLA संदीप सिंह ने वहां मौजूद नवागत EE हरीशबाबू शाक्यवार से कहा आप शहर में सभी निर्माण कार्यों के मानकों की जांच कीजिए। अगर कार्य सही पाए गए तो ही आप इनका भुगतान कीजिए। उन्होंने सख्त हिदायत दी कि, चाहे मेरा ही कार्यकर्ता क्यों ना हो, निर्माण कार्यों में मानक का विशेष ध्यान दीजिए, काम सही ना होने पर पैसा रोकिए।

गौरी सरोवर के किनारे खेल एवं युवक कल्याण विभाग की तरफ से 8 लाख 31 हजार 275 रुपए की लागत से ओपन जिम बनवाया जा रहा है। संदीप सिंह कुशवाहा इसी की जांच करने पहुंचे थे। यहां जिम के गेट के लिए पिलर खड़े किए जा रहे थे जिसे विधायक ने एक धक्के में ही गिरा दिया।

नगर पालिका भिंड के सब इंजीनियर विकास महतो को फटकार लगाते हुए विधायक ने कहा, इसको दुरुस्त कीजिए और बाकी निर्माण कार्यों की जांच कीजिए। उन्होंने वहां मौजूद EE से कहा कि, सभी पिलर उखाड़कर फिर से लगवाइए, और कार्यों के मानक में समझौता नहीं कीजिए।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट