ताज़ा खबर
 

दिग्विजय की जीत के लिए किया था ‘मिर्ची हवन’, अब जल समाधि लेने की मांग रहे हैं इजाजत

मिर्ची बाबा के नाम से मशहूर बाबा वैराज्ञानंद ने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करते हुए मिर्ची हवन किया था। बताया जाता है कि इस हवन में करीब 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी।

Author भोपाल | Published on: June 14, 2019 4:58 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

लोकसभा चुनाव 2019 खत्म होने के बाद भी मध्य प्रदेश में सियासी सरगर्मी बरकरार है। इस दौरान भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार रहे दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले पूर्व महामंडलेश्वर बाबा वैराज्ञानंद गिरी के बारे में एक खबर आई है, जिसमें वह समाधि लेने की अनुमति मांग रहे हैं। दरअसल, चुनाव के दौरान उन्होंने दावा किया था कि यदि दिग्विजय चुनाव हारे तो मैं जल समाधि ले लूंगा। ऐसे में अब वह भोपाल जिला अधिकारी को पत्र लिखकर जल समाधि लेने की इजाजत मांग रहे है।

क्या है मामला: बता दें कि पिछले महीने हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल में बाबा वैराज्ञानंद गिरी कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में उतरे थे। तब उन्होंने कहा था कि अगर दिग्विजय भोपाल से चुनाव नहीं जीते तो वह जल समाधि ले लेंगे। लेकिन 23 मई को आए चुनाव नतीजों में दिग्विजय को बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा। जिसके बाद बाबा वैराज्ञानंद गिरी अचानक कुछ दिन के लिए गायब हो गए थे।

National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

दिग्विजय के लिए किया था मिर्ची हवन: दरअसल, मिर्ची बाबा के नाम से मशहूर बाबा वैराज्ञानंद ने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करते हुए मिर्ची हवन किया था। बताया जाता है कि इस हवन में करीब 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी। लेकिन दिग्विजय की हार के बाद कुछ दिन तक गायब रहे मिर्ची बाबा ने डीएम को लेटर लिखकर जल समाधि लेने की इजाजत मांगी है। उनका कहना है कि वह अपना वादा पूरा करना चाहते हैं।

बता दें कि फिलहाल मिर्ची हवन के बाद निरंजनी अखाड़े ने वैराज्ञानंद को अपने अखाड़े से बाहर कर दिया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी के मुताबिक वैराग्यानंद का कार्य अनुचित था। साथ ही उनके आचरण को साधु-संतों की मर्यादा के खिलाफ बता दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AMU में मनाया जाएगा विश्व योग दिवस, जानिए क्या कुछ होगा खास
2 Karnataka: खेत जोतने के लिए नहीं है कोई साधन, ये भाई-बहन मिलकर सालों से करते हैं ऐसे जुताई
3 UP: मथुरा में फर्जी ID से बुक करता था रेलवे का टिकट, पुलिस ने छापा मारकर किया गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा
जस्‍ट नाउ
X