ताज़ा खबर
 

Sridevi Funeral: श्रीदेवी को मध्‍य प्रदेश विधानसभा ने नहीं दी श्रद्धांजलि, सूची में शामिल कर नाम हटाया

Sridevi Kapoor Funeral, Shree Devi Funeral News: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का 24 फरवरी की रात दुबई में निधन हो गया। पहले बताया गया कि एक्ट्रेस की मौत कार्डियक अरेस्ट के चलते हुई। फिर सोमवार को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया कि श्रीदेवी की मौत दुर्घटनावश डूबने से हुई।

मध्य प्रदेश विधानसभा ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी का नाम श्रद्धांजलि दी जाने वाली सूची से हटा लिया है। श्रीदेवी के साथ ही एक्टर शशि कपूर का नाम भी इस लिस्ट से हटाया गया है। बता दें कि11 दिवंगत हस्तियों को श्रद्धांजलि देने वाली लिस्ट में श्रीदेवी और शशि कपूर का नाम क्रमश: 9वें और 8वें पायदान पर था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी की मौत का कारण स्पष्ट ना होने के चलते विधानसभा अध्यक्ष ने सूची से नाम हटाने का फैसला किया। इन खबरों में बताया गया है कि श्रीदेवी की मौत अभी संदिग्ध बनी हुई है और इसी के चलते लिस्ट से नाम हटाया गया। प्रदेश कांग्रेस श्रद्धांजलि सूची से एक्ट्रेस का नाम हटाने को लेकर विरोध भी किया।

बता दें कि सोमवार 26 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ। नियम ये है कि सत्र के पहले दिन दिवंगत हस्तियों को श्रद्धआंजलि दी जाती है। सोमवार को किसी कारण श्रद्धांजलि नहीं दी जा सकी। ये कार्यक्रम मंगलवार के लिए तय किया गया। सोमवार को जो श्रद्धांजलि सूची बनी थी उसमें श्रीदेवी का नाम शामिल था। लेकिन मंगलवार को इस सूची को संशोधित कर सूची से श्रीदेवी और शशि कपूर का नाम हटा दिया गया। इस कारण मंगलवार को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में इन्हें श्रद्धांजलि नहीं दी गई।

मध्यप्रदेश विधानसभा द्वारा जारी की गई श्रद्धांजलि सूचियां।

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश सरकार किसी भी तरह से विवादों में नहीं आना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें डर है कि आनन-फानन में श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देकर भविष्य में किसी तरह का विवाद हो सकता है। हालांकि सूची से शशि कपूर का नाम हटाने के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

गौरतलब हो कि बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का 24 फरवरी की रात दुबई में निधन हो गया। पहले बताया गया कि एक्ट्रेस की मौत कार्डियक अरेस्ट के चलते हुई। फिर सोमवार को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया कि श्रीदेवी की मौत दुर्घटनावश डूबने से हुई। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि उनके शरीर से शराब के अंश प्राप्त हुए हैं। फिलहाल मंगलवार शाम तक श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई आने की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App