scorecardresearch

Madhya Pradesh: ग्वालियर में अतिक्रमण हटाने पहुंचा बुलडोजर, आप की महिला नेता जेसीबी में जा बैठी, पुलिस ने खींचकर हटाया

Gwalior Encroachment: ग्वालियर के सेवा नगर में अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर हंगामा हुआ।

Madhya Pradesh: ग्वालियर में अतिक्रमण हटाने पहुंचा बुलडोजर, आप की महिला नेता जेसीबी में जा बैठी, पुलिस ने खींचकर हटाया
Madhya Pradesh: जेसीबी पर बैठीं आप नेता रुचि गुप्ता। (सोशल मीडिया)

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर(Gwalior) के सेवा नगर रोड पर अतिक्रमण हटाने के दौरान शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां अतिक्रमण (Encroachment) को हटाने जैसे ही जेसीबी की टीम पहुंची। वहां मौजूद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया। इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी की महिला नेता रुचि गुप्ता जेसीबी के डैने पर बैठ गईं। हालांकि महिला पुलिस कर्मियों ने उनको किसी तरह हटाया।

इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने भी जमकर हंगामा किया। कांग्रेस प्रदेश सचिव सुनील शर्मा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। अतिक्रमण विरोधी मुहिम को अवैध ठहराते हुए हंगामा करने लगे। उनको भी कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस वैन तक पहुंचाया। इस दौरान कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार भी सेवा नगर पहुंचे। उन्होंने भी इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया।

कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने स्थानीय लोगों के साथ मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों से बात की और कुछ मोहलत मांगी। साथ ही भरोसा दिलाया कि स्थानीय लोग अपने अतिक्रमण खुद ही हटा लेंगे। इस पर एसडीएम प्रदीप तोमर ने वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर स्थानीय लोगों को दो दिन का वक्त दिया। टीम के जाने के बाद स्थानीय लोगों ने चिन्हित अतिक्रमण क्षेत्र खुद ही हटाया।

अतिक्रमण को हटाने के लिए दो दिन का दिया था समय

बता दें, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में सेवा नगर रोड अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत गुरुवार को 244 अतिक्रमणों को चिन्हित कर कब्जा हटाने के लिए दो दिन का समय दिया गया था, लेकिन समय सीमा पूरी होने के बाद शनिवार को ग्वालियर जिला एवं नगर निगम प्रशासन सेवा नगर अतिक्रमण हटाने पहुंचा था।

शनिवार को दो दिन की समय सीमा पूरी हो जाने के बाद जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की टीमें तीन जेसीबी मशीनों के साथ सेवा नगर रोड पर पहुंचीं। इसके बाद 55 कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई आम आदमी पार्टी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2022 at 07:41:48 pm
अपडेट