ताज़ा खबर
 

छेड़छाड़ के आरोपी के घरवालों ने पीड़िता के परिवार को किया बेइज्जत, फांसी पर झूल गई नाबालिग

लड़के पर आरोप है कि लड़की के स्कूल और ट्यूशन आते-जाते वक्त वह रास्ते में उसे परेशान करता था। लड़की ने उसकी शिकायत अपने घर में की तो घरवाले लड़के के घर उलाहना देने पहुंचे। पुलिस के मुताबिक लड़के के परिवारवालों ने लड़की के घरवालों पर हमला किया और उन्हें बेइज्जत किया।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक छात्रा ने एक लड़के और उसके परिवार के द्वारा घरवालों को बेइज्जत किए जाने पर खुदकुशी का कदम उठाया। पुलिस के मुताबिक लड़के पर आरोप है कि लड़की के स्कूल और ट्यूशन आते-जाते वक्त वह रास्ते में उसे परेशान करता था। लड़की ने उसकी शिकायत अपने घर में की तो घरवाले लड़के के घर उलाहना देने पहुंचे। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक लड़के के परिवारवालों ने लड़की के घरवालों पर हमला किया और उन्हें बेइज्जत किया। परिवार को अपमानित देखकर लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट के मुताबिक रविवार (11 मार्च) को पुलिस ने बताया कि 14 वर्षीय छात्रा के माता-पिता ने लड़के के घरवालों के यहां कथित तौर पर शिकायत की थी। पुलिस के मुताबिक लड़का कथित तौर पर अक्सर लड़की के साथ छेड़छाड़ करता था।

शनिवार (10 मार्च) की शाम लड़की ने अपनी मां को लड़के के व्यवहार के बारे में बताया और कहा कि लड़के ने उसके हाथ में एक मोबाइल फोन ठेल दिया था और उसे फोन करने के लिए कहा था। पुलिस ने बताया कि लड़की के माता-पिता रात के समय लड़के की शिकायत लेकर उसके घर पहुंचे। लेकिन उन पर कथित तौर पर हमला किया गया और अपमानित किया गया। पुलिस ने बताया कि माता-पिता को अपमानित देख लड़की ने कथित तौर पर घर में फांसी लगा ली, उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मामले की जांच कर रहे पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक अल्पनारायण मिश्रा ने बताया कि उन्होंने लड़के को पकड़ लिया है और उसके पिता को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत गिरफ्तार कर लिया है। मिश्रा ने बताया कि अगर यौन उत्पीड़न के आरोप सही पाए गए तो मामले में अतिरिक्त कानूनी धाराएं जोड़ी जाएंगी। पुलिस लड़के की उम्र पता लगाने की कोशिश कर रही है। मिश्रा ने बताया कि लड़के के पिता ने उसकी उम्र 17 वर्ष बताई है, लेकिन लड़की के घरवालों का कहना है कि वह एक वयस्क है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App